India South Africa ODI: इंडिया साउथ अफ्रीका मैच, कैसे पहुंचे इकाना स्टेडियम, कहां पार्क करनी हैं गाड़ियां

Lucknow: इंडिया-साउथ अफ्रीका (India South Africa 1st ODI) के बीच इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में होने वाले वनडे मैच को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं. मैच में आने वाले लोगों की चार पहिया-दोपहिया वाहनों को किसी भी हालत में शहीद पथ पर पार्क नहीं होने दिया जाएगा. इसके लिये पुलिस को पूरी तरह से सतर्क रखा गया है.

पार्किंग को लेकर महत्वपूर्ण परिवर्तन
India South Africa 1st ODI क्रिकेट मैच के कारण यातायात व्यवस्था में किसी तरह का व्यवधान न पड़े इसके लिये बुधवार को प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी यूपी, एडीजी लॉ एंड आर्डर, पुलिस आयुक्त, कमिश्नर, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून–व्यवस्था एवं जिलाधिकारी लखनऊ की एक मीटिंग हुई थी. इसमें इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में होने वाले क्रिकेट मैच की पार्किंग को लेकर महत्वपूर्ण परिवर्तन किए गए हैं.

डीसीपी सेंट्रल (Police Commissionerate) के अनुसार पूर्व चिन्हित सभी पार्किंग स्थानों पर जलभराव हो गया है. क्रिकेट मैच को देखने आने वाले सभी दर्शक नए पार्किंग स्थानों पर गाड़ी पार्क कर इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) तक पैदल ही आ सकेंगे. किसी भी दशा में स्टेडियम के आसपास नजदीक में पार्किंग नहीं करने दी जाएगी. ये सभी प्रबंध इसलिए किए गए हैं ताकि दर्शकों के आने जाने में कोई असुविधा ना हो और स्टेडियम के पास जाम की स्थिति ना पैदा हो.

डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि नया पार्किंग स्थल HCLके सामने कैंसर अस्पताल (Cancer Hospital) परिसर को मुख्य रूप से पार्किंग स्थल बनाया गया है. वैकल्पिक रूप में पुलिस हेडक्वार्टर (PHQ) के पीछे एमआरग्रीन हाउसिंग सोसायटी (MR Green Housing Society) को पार्किंग स्थल बनाया गया है.

जिला प्रशासन ने क्रिकेट मैच में आने वाले सभी दर्शकों से अपील है कि वो सुगमता के दृष्टिगत मैच शुरू होने से एक से दो घंटे पहले स्टेडियम पहुंच जाएं. शहीद पथ से स्टेडियम के लिए आने वाली गाड़ियां अहिमामऊ कट से ही नीचे उतर सकेंगी. स्टेडियम कट से कोई गाड़ी स्टेडियम की तरफ नहीं जाने दी जाएगी. अहिमामऊ कट से गाड़ियां एचसीएल होते हुए निर्धारित पार्किंग स्थल तक पहुंच सकेंगी।

शहीद पथ पर पार्किंग पर रोक
India South Africa 1st ODI के लिये शहीद पथ पर गाड़ियों की पार्किंग नहीं होगी. यदि शहीद पथ पर गाड़ियां पार्क होती हैं तो उससे वहां भीषण जाम की स्तिथि उत्पन्न होती है. जिसका पूरी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. किसी भी दशा में शहीद पथ पर गाड़ियों को पार्क होने नहीं दिया जाएगा. सभी दर्शकों से अनुरोध है कि वो इसका कड़ाई से अनुपालन कराने के लिये पुलिस का सहयोग करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper