Indian Navy में 12वीं के लिए 2500 पद खाली, 69100 होगा पे-स्केल

भारतीय नौसेना ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके अनुसार नाविक (Sailor (SSR) के 2500 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें.

पदों का विवरण

सेलर ऑफ सीनियर सेकंडरी (नाविक) के 2500 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर केवल वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा में केमेस्ट्री, बायोलॉजी और कंप्यूटर साइंस में पढ़ाई की हो. बता दें, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के उम्र 01 अगस्त 1998 से 31 जुलाई 2002 के बीच होनी चाहिए.

क्या होगा आवेदन फीस

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 205 रुपये फीस देनी होगा. वहीं ST/SC उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगा. फीस का भुगतान डेबिट, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं.

आवेदन करने की तारीख

आवेदन की प्रक्रिया 14 दिसंबर को शुरू कर दी गई थी, उम्मीदवार 30 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई

इस पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in. पर जाना होगा, जहां आप अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे करें अप्लाई

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं.

– उसके बाद होमपेज पर करियर और जॉब्स ऑप्शन में जाएं. उसके बाद ‘Become a Sailor’ पर क्लिक करें.

– उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और इन पदों के लिए अप्लाई कर दें.

ISRO: साइंटिस्ट- इंजीनियर के पदों पर भर्ती, 56,100 होगी सैलरी

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा पर आधारित होगा, जो शारीरिक योग्यता परीक्षा (PFT) और मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा. बता दें, चुने गए उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपये सैलरी दी जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper