इंदौर बिल्डिंग हादसा: मुख्यमंत्री ने दिए उच्च-स्तरीय जांच के निर्देश, बनी जांच समिति

इंदौर: मध्य प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में सरवटे बस स्टैंड इलाके में बीते शनिवार की रात एक चार मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं, साथ उन्होंने दुर्घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित की है। समिति को सात दिन में जांच पूरी करने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री द्वारा गृह विभाग के अपर सचिव की अध्यक्षता में बनाई गई उच्च-स्तरीय जांच समिति में प्रमुख सचिव, नगरीय विकास एवं पीआईयू, लोक निर्माण विभाग के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सदस्य के रूप में शामिल होंगे। यह समिति बहुमंजिला भवन गिरने की दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी। प्रदेश के अन्य पुराने भवनों की स्थिति के संबंध में भी यह समिति अपना प्रतिवेदन देगी, ताकि इस प्रकार की दुर्घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper