IPL 2020: धोनी की कप्तानी में CSK ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, आज तक कोई टीम नहीं कर पाई यह कमाल

लखनऊ: धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को हुए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से करारी शिकस्त दी. यह चेन्नई सुपर किंग्स की ऐतिहासिक जीत रही. सीएसके ने इस लीग मैच में हैदराबाद पर अपनी 10वीं जीत दर्ज की और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. सीएसके की टीम ने वो रिकॉर्ड कायम किया जो आज तक आईपीएल में कोई भी टीम नहीं बना पाई है.

दरअसल, सीएसके की टीम आईपीएल की पहली ऐसी टीम है, जिसने एक्टिव सभी टीमों के खिलाफ 10 या उससे ज्यादा बाद जीत दर्ज की है. आईपीएल की कोई अन्य टीम ऐसा नहीं कर पाई है. दिल्ली और बैंगलोर के विरुद्ध इस टीम ने सबसे ज्यादा जीत दर्ज की हैं.

आईपीएल में सीएसके की टीम को हर टीम के खिलाफ मिली जीत

15 विरुद्ध दिल्ली

15 विरुद्ध आरसीबी

14 विरुद्ध राजस्थान

13 विरुद्ध पंजाब

13 विरुद्ध केकेआर

12 विरुद्ध मुंबई

10 विरुद्ध हैदराबाद

बता दें कि मंगलवार को हुए मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. हालांकि हैदराबाद की टीम चेन्नई से मिले लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई और 20 ओवर में केवल 147 रन ही बना सकी. चेन्नई की इस आईपीएल सीजन में यह तीसरी जीत है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper