IPL 2020: पंजाब की हार के बाद और भी रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस

आईपीएल 2020 के 50 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसके बाद प्लेऑफ की जंग और भी रोमांचक हो गई है. पंजाब और राजस्थान के बीच हुए मुकाबले में राजस्थान ने जीत हासिल की. पंजाब की हार के बाद उसका प्लेऑफ में जगह बनाना और भी मुश्किल हो गया है. मुंबई इंडियंस की टीम ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है. जबकि चेन्नई सुपर किॆंग्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. ऐसे में अभी भी 6 टीमें बाकी है जिन्हें टॉप चार में जगह बनाने की जंग लड़नी होगी.

लेकिन इनमें से केवल 3 टीमें प्लेऑफ में पहुंच पाएंगी. बाकी बचे 6 मैचों में 6 टीमों की किस्मत से होगी, किस टीम के हिस्से में खुशी आएगी और किस टीम को निराशा हाथ लगेगी, यह धीरे-धीरे साफ हो जाएगा. बता दें कि पंजाब को हराने के बाद राजस्थान की टीम ने प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है.

राजस्थान, पंजाब और कोलकाता की टीमों के 12-12 अंक हैं और यह टीमें अपने 13 मैच खेल चुकी है. बचे हुए एक मैच में इन टीमों को अच्छे रन रेट के साथ जीत हासिल करनी होगी. वहीं हैदराबाद की टीम ने अब तक 12 मैचों में 10 अंक हासिल किए है, ऐसे में उसे अपने दो मैच जीतने होंगे.

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर की टीमों ने अब तक 12 मैचों में से 7 में जीत दर्ज कर 14 अंक हासिल किए हैं. इन दोनों टीमों को अब प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दो मैचों में से 1 में जीत दर्ज करने की जरूरत है.

बाकी बचे मैचों का शेड्यूल

51 मैच: दिल्ली vs मुंबई

52 मैच: बैंगलोर vs हैदराबाद

53 मैच: चेन्नई vs पंजाब

54 मैच: कोलकाता vs राजस्थान

55 मैच: दिल्ली vs बैंगलोर

56 मैच: मुंबई vs हैदराबाद

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper