IPL 2020 में 6 मुकाबले गंवा चुकी है CSK, लेकिन अभी भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में, ये है पूरा समीकरण

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. चेन्नई की टीम इस आईपीएल सीजन में 9 में से 6 मुकाबले हार चुकी है. शनिवार को हुए मैच में चेन्नई की टीम को दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेटों से हराया. इस हार के बाद चेन्नई की टीम का प्लेऑफ में जगह बनाना और भी मुश्किल हो गया है.

बता दें कि चेन्नई के फिलहाल 6 अंक हैं. दिल्ली से मिली हार के बाद अब लोगों को ऐसा लगने लगा है कि चेन्नई का सफर अब शायद खत्म हो चुका है. लेकिन ऐसा नहीं है. चेन्नई की टीम के पास अभी भी 5 मैच बाकी हैं और वह हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जगह बना सकती है.

यह है पूरा समीकरण

चेन्नई की टीम को अभी पांच मैच खेलने हैं, जिसमें राजस्थान, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और पंजाब के खिलाफ मुकाबले शामिल हैं. अगर इन 5 मैचों में से चेन्नई की टीम चार मैच जीत लेती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है. लेकिन यह तभी संभव होगा, जब कोलकाता की टीम अपने चारों मुकाबले हार जाए और राजस्थान और हैदराबाद की टीम 2-2 मैच हार जाए.

ऐसी है अंकतालिका की स्थिति

आईपीएल 2020 की अंकतालिका में दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ शीर्ष पर है और प्लेऑफ में उसकी जगह पक्की है. वहीं मुंबई की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और उसका प्लेऑफ में पहुंचना भी तय माना जा रहा है. तीसरे नंबर पर बेंगलुरु की टीम है और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केवल एक मैच जीतना है. चौथे स्थान के लिए कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और पंजाब की टीमों के बीच टक्कर है. हालांकि पंजाब के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल लग रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper