IPL 2020: शिखर धवन ने आईपीएल में हासिल की बड़ी उपलब्धि, यह कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शनिवार को शारजाह में खेला गया मुकाबला बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. इस मुकाबले में दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने बहुत ही बेहतरीन पारी खेली. अपनी पारी में शिखर धवन ने कई चौके और छक्के लगाए. धवन ने डीसी के विरुद्ध मैच में चौका लगाने के मामले में आईपीएल में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली.

बता दें कि शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज हैं. लेकिन वह आईपीएल में 550 चौके पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए. वह आईपीएल में अब तक 563 चौके लगा चुके हैं और उनके आसपास कोई नहीं है. इस सूची में दूसरे नंबर पर विराट कोहली आते हैं, जो अब तक कुल 498 चौके लगा चुके हैं. वहीं इस सूची में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना आते हैं, जिन्होंने आईपीएल में 493 चौके लगाए हैं. हालांकि इस सीजन में सुरेश रैना आईपीएल नहीं खेल रहे हैं.

इस सूची में चौथे नंबर पर गौतम गंभीर आते हैं, जिन्होंने आईपीएल में 491 चौके लगाए. आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वॉर्नर पांचवें नंबर पर हैं, तो वहीं भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में छठे नंबर पर हैं, जो आईपीएल में अब तक 451 चौके लगा चुके हैं.

आइपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज

शिखर धवन – 563

विराट कोहली – 498

सुरेश रैना – 493

गौतम गंभीर – 491

डेविड वार्नर – 480

रोहित शर्मा- 451

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper