IPL 2020 सीजन में धोनी फ्लॉप लेकिन एक सर्वे में ‘टी 20 किंग’ घोषित

लखनऊ: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का इस सीजन का प्रदर्शन निराशाजनक चल रहा है। और सोशल मीडिया पर वह आलोचना के शिकार हो रहे हैं। लेकिन भारत के पहले ऑनलाइन स्पोर्ट्स रेडियो चैनल स्पोर्ट्स फ्लैशेस के एक ऑनलाइन सर्वे के माध्यम से धोनी को ‘टी 20 का किंग’ घोषित किया गया है।

यह चैनल लाइव अपडेट और 24/7 चैट कमेंट्री समेत खेल सामग्रियों के प्रसारण के लिए मशहूर है। स्पोर्ट्स फ्लैश के सर्वे में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर 1.2 मिलियन लोगों की भागीदारी दर्ज की गई। पूरी दुनिया की विभिन्न टीमों के कुल 128 क्रिकेटर चुने गए और विभिन्न चरणों में 127 दिलचस्प और रोमांचक मैच आयोजित किए गए।

क्रिकेटरों का चयन उनके पिछले प्रदर्शन और उनके मौजूदा आईपीएल मूल्यों के आधार पर विशेषज्ञों एक के पैनल और स्पोर्ट्स फ्लैश के कमेंटेटरों ने किया। सभी 127 मैचों के लिए वोटिंग स्पोर्ट्स फ्लैश के ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से किए गए।

इस सर्वे पर स्पोर्ट्स फ्लैशेस के संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, ‘‘यह परिणाम दर्शाता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद भी धोनी को ही दर्शक ‘क्रिकेट का राजा’ मानते हैं। और देश के लिए उनके खेल को बेहद महत्वपूर्ण मानते हैं। वह सचमुच क्रिकेट के लीजेंड हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यह सर्वे इस मशहूर हस्ती से क्रिकेट प्रेमियों का लगाव जानने के लिए किया गया था। इस बीच 32 दिनों में चालीस लाख व्यू मिले। यह इसका भी प्रमाण है कि भारत में क्रिकेट सबसे पसंदीदा खेल के रूप में आज भी अव्वल है।

रहेजा ने कहा कि हम दैनिक आधार पर दर्शकों से संपर्क में बने रहे और ये मासिक आधार पर स्पोर्ट्स फ्लैशेस ऑनलाइन रेडियो के 10 मिलियन श्रोताओं में से हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper