ISRO का बड़ा कदम, अब क्रिकेट मैच की तरह देखिए रॉकेटों की लांचिंग

नई दिल्ली: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। फैसले के तहत अब आप लोग इसरो के अभियानों जैसे कि राकेटों की लांचिंग समेत अन्य स्पेस एक्टिीविटीज को सार्वजनिक रूप से देख सकेंगे। दरअसल इसरो ने आम लोगों के लिए स्टेडियम सरीखी गैलरी तैयार कराई है। इस गैलरी में 5,000 लोगों के बैठने की क्षमता है।

इस गैलरी के सामने दो लांचिंग पैड होंगे और गैलरी में बैठकर लोग आसानी से रॉकेट लांचिंग का नजारा बड़ी आसानी से देख सकेंगे। इसरो ने इस गैलरी को अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की तर्ज पर तैयार किया है। ये गैलरी स्पेस थीम पार्क का एक हिस्सा। उल्लेखनीय है कि लोग क्रिकेट मैच की तरह राकेटों की लांचिंग भी अपने सामने देख सकेंगे ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper