जनता की समस्याओं का निस्तारण मौके पर करायें जिलों के प्रभारी अधिकारी: योगी

लखनऊ. द लखनऊ ट्रिब्यून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव जिन जिलों के प्रभारी हैं, उनका दौरा करें और सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना समाधान दिवसों में शामिल होकर जनता की समस्याओं का निस्तारण करायें।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को शास्त्री भवन में हुई समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 1०8 व 1०2 एंबुलेंस सेवाओं की गुणवत्ता जानने के लिए उनकी लोकेशन जांची जानी चाहिए। जिला प्रभारी अधिकारी क्षेत्र विशेष में कराए जा रहे कामों का भौतिक सत्यापन तो करेंगे ही, सीनियर अफसरों को तहसील और ब्लाक मुख्यालय का भी दौरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में समय से पहुंचने को भी वरीयता दी जाए, साथ ही फाइलों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से होना चाहिए। गर्मी के मौसम में गांवों में आग लगने की घटनाएं होती हैं। इसके मद्देनजर आग की रोकथाम की व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाए ताकि किसानों की फसलें और झोपड़ियां न बर्बाद हों। बिजली व्यवस्था के सतत बनाये रखने के लिए खराब ट्रांसफार्मरों को शहर में 24 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे में बदल दिया जाना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper