Jio ने बैन की पॉपुलर पॉर्न वेबसाइट्स! ट्विटर पर छलका लोगों का दर्द, बोले- हमसे तो जीने की वजह ही छीन ली

लखनऊ: भारत में ढेरों पॉर्न वेबसाइट्स को बैन कर दिया गया है, जिनमें एक्सवीडियोज और पॉर्नहब जैसी वेबसाइट्स के नाम भी शामिल हैं. सबसे पहले जिस टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर इस बैन को पूरी तरह से लागू किया है उसमें जियो का नाम सामने आ रहा है. हालांकि अभी ये पूरी तरह साफ नहीं है कि वास्तव में क्या हुआ है लेकिन Reddit पर कुछ जियो यूजर्स ने ये दावा किया है कि काफी सारे पॉर्न वेबसाइट्स का ऐक्सेस अब जियो के नेटवर्क पर उपलब्ध नहीं है.

लखनऊ फिर हुआ शर्मसार, महिला से दुष्कर्म का प्रयास, बचाने आए पति पर हमला

फिलहाल इस पर जियो का कोई बयान सामने नहीं आया है. Reddit पर एक यूजर ने लिखा है, ‘मैनें कुछ पॉर्न वेबसाइट्स को लोड करने की कोशिश की, लेकिन इनमें से कोई भी लोड नहीं हुआ.’ इस पर कोई और लोगों का रिप्लाई कि हमें भी ऐसी दिक्कत आ रही है. मुमकिन है कि सिर्फ जियो ही नहीं बल्कि बाकी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स द्वारा भी पोर्न पर बैन लगाया जाएगा. क्योंकि, डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (DoT) ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के एक आदेश के बाद सभी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को ये निर्देश दिया है कि वे पॉर्नोग्राफिक कंटेंट वाले 827 वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दें.

जानिए क्या होता है उस रात जब किसी किन्नर की हो जाती है मौत

ये आदेश 28 सितंबर को जारी किया गया, जिसमें कोर्ट ने कहा है कि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स इन वेबसाइट्स को बैन कर दें, अन्यथा उनके लाइसेंस रद्द किए जा सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ऑर्डर के बाद ही DoT ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश दिया है. जारी निर्देश में 800 से ज्यादा पॉर्न वेबसाइट्स के नाम शामिल हैं, जिन्हें ब्लॉक किया जाना है. ऐसे में ये संभव है कि जियो समेत बाकी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स कंपनियां DoT के निर्देश का पालन करते हुए पॉर्न वेबसाइट्स को ब्लॉक कर रही हों. अगर भारत में पॉर्न की कानूनी स्थिति की बात करें तो यहां पॉर्न बनाने की अनुमति नहीं है. हालांकि किसी एकांत जगह पर इसे देखने और ऐक्सेस करने की अनुमति है.

हालांकि इस खबर के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोगों का दर्द छलक पड़ा, लोग तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं-

हमसे तो जीने की वजह ही छीन ली

जियो, हमें जीने दो…

जियो ने बंद की पॉर्न साइट्स

अब क्या करेंगे इतने डेटा का?

पॉर्न बैन होने के बाद…

बैन के बाद सिंगल लड़कों का हाल!

जिसके पास हो एचडी कलेक्शन

खुशी देकर सदमा दिया…

कहना क्या चाहते हो?

अपने पास GOT है भाई…

हम तुम्हे ही बंद कर देंगे…

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper