JNU हिंसा के बाद पहला इस्तीफा, अमित शाह ने LG अनिल बैजल से की बात, FIR दर्ज

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार को छात्रों पर भीड़ द्वारा हमला करने के मामले में सोमवार को दिल्ली पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम.एस. रंधावा ने कहा, “हमने एक एफआईआर दर्ज की है।” जानकारी के अनुसार, इस मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। पुलिस के मुताबिक, जो वीडियो सामने आए हैं उनमें कुछ की पहचान की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिशें भी की जा रही हैं। पुलिस अनुसार, अभी तक कुल 23 लोग घायल हैं उन्हें एम्स से रिलीज किया जा चुका है।

अमित शाह का एलजी अनिल बैजल से आग्रह
गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के एलजी अनिल बैजल से इस बारे में बातचीत की है। बताया जा रहा है कि अमित शाह ने उपराज्‍यपाल से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रतिनिधियों को बुलाकर वार्ता करने को कहा है।

साबरमती हॉस्टल के वार्डन का इस्तीफा
वहीं, जेएनयू में साबरमती हॉस्टल के वार्डन ने अपना इस्तीफा दे दिया है। इस्‍तीफा देते हुए आर मीणा ने कहा, छात्रों की सुरक्षा प्रदान करना उनकी जिम्मेदारी थी और वह इसमें असफल रहे।

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से जेएनयू में मौजूदा स्थिति और शांति बहाल करने के लिए उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट मांगी है। एक अधिकारी ने कहा, गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात की और जेएनयू में हिंसा के बारे में पूछा। समझा जाता है कि शाह ने पुलिस आयुक्त को जेएनयू में शांति सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का निर्देश भी दिया है।

नकाबपोशों ने किया था हमला
रविवार को यहां परिसर में चेहरा छिपाकर आए सैकड़ों लोगों ने छात्रों और शिक्षकों पर लकड़ी और लोहे की छड़ों से हमला कर दिया था। हालांकि हिंसा में घायल हुए लोगों की संख्या के बारे में पता नहीं चल सका है, लेकिन छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत गंभीर हालत में कम से कम 20 छात्र अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper