लखनऊ में होगी जूडोका की धमक, जानिए कब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाबू बनारसी दास बैडमिंटन एकेडमी में पहली फरवरी से पांच फरवरी तक गहमागहमी रहने वाली है। कारण यह कि इस बीच ब्लाइंड व मूकबधिर राष्ट्रीय जूडो चैंपियनशिप होने वाली है। यह जूडोका मेला तय करेगा कि यूपी को नेशनल ब्लाइंड व एशियन ब्लाइंड जूडो चैंपियनशिप की मेजबानी हासिल होगी या नहीं।

चैंपियनशिप में देश-विदेश के मेहमान जुटेंगे। इस चैंपियनशिप के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का सेमिनार भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें देश के विशेषज्ञों के अलावा पुर्तगाल व कोरिया का कमीशन आएगा। यह डेलीगेशन चैंपियनशिप के आधार पर अपनी रिपोर्ट वल्र्ड ब्लाइंड व पैरा जूडो एसोसिएशन को सौंपेगा।

जिसके आधार पर यह तय होगा कि लखनऊ में वल्र्ड व एशियन चैंपियनशिप कराई जाए या नहीं। इस आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश जोरदार तैयारी में जुटा है। वैसे भी उत्तर प्रदेश की ब्लाइंड टीम ने स्कूली चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन किया है, जिससे उसके हौसले बुलंद हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper