JP Nadda का Congress पर हमला, बोले- PM राहत कोष का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेट कर देश के साथ किया धोखा

नई दिल्‍ली: एक और जहां कांग्रेस चीन मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है, वहीं भाजपा द्वारा भी उसे कड़ा जवाब दिया जा रहा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री राहत कोष (PMNRF) का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेट किया गया। जेपी नड्डा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा यूपीए सरकार में, परेशान लोगों की मदद के लिए बना PMNRF राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा दान कर रहा था। PMNRF बोर्ड में कौन था? श्रीमती सोनिया गांधी। RGF का चेयरमैन कौन है? श्रीमती सोनिया गांधी।” नड्डा ने कहा कि नैतिकता को ताक पर रखकर यह सब किया गया और पारदर्शिता के बारे में सोचा तक नहीं गया।

जेपी नड्डा ने कहा, भारत के लोगों ने जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को पीएमएनआरएफ को दान कर दिया। जनता के पैसे को किसी परिवार के फाउंडेशन में डायवर्ट करना भारत की जनता के साथ सरासर धोखा है। उन्होंने कहा कि एक परिवार के लालच ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है। अगर उन्‍होंने अपनी ऊर्जा कोई रचनात्‍मक एजेंडा में लगाई होती तो क्‍या ही बात होगी। कांग्रेस के शाही घराने को निजी लाभ के लिए ऐसी लूट मचाने पर देश से माफी मांगने की जरूरत है।

इससे पहले गुरूवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन ने पैसे दिए। उन्होंने पूछा था कि कांग्रेस ये बताए की ये प्रेम कैसे बढ़ गया। इनके कार्यकाल में चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया। कांग्रेस स्पष्ट करे कि इस डोनेशन के लिए क्या सरकार से मंजूरी ली गई थी?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper