जानिये कौन हैं मोहित मारवाह जिनकी शादी समारोह में श्रीदेवी का हो गया निधन

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : श्रीदेवी का निधन शनिवार रात दुबई में हो गया। वे वहां अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गयी थीं। मोहित मारवाह बोनी कपूर, अनिल कपूर, संजय कपूर की बहन व सुरेंद्र कपूर की बेटी रीना मारवाह के बेटे हैं।
मोहित मारवाह के पिता संदीप मारवाह कारोबारी हैं। मोहित अपने माता-पिता के छोटे बेटे हैं। उन्होंने ही नोएडा फिल्म सिटी का निर्माण कराया है। मोहित मारवाह की इसी महीने में दुबई से कुछ दूरी पर आलीशान वर्ल्डऑफ एस्टोरिया में शादी हुई। मोहित की शादी अंतरा मारवाह से हुई है। अंतरा पूर्व अभिनेत्री टीना अंबानी की भतीजी हैं। टीना अंबानी उद्योगपति अनिल अंबानी की पत्नी हैं। मोहित मारवाह की शादी में राजनेता अमर सिंह भी शामिल हुए थे। अमर सिंह ने कहा भी है कि वे शादी समारोह में श्रीदेवी से मिले थे और उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा कि वे अब हमारे बीच नहीं रहीं।
मोहित मारवाह ने अपनी मामी श्रीदेवी को इंस्टग्राम पर श्रद्धांजलि दी है और फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश का एक फोटो टैग कर लिखा है – आप एक लिजेंड से अधिक थीं, आपकी कमी हमेशा महसूस की जाएगी। 34 वर्षीय मोहित मारवाह ने पगली फिल्म में अभिनय भी किया है। इस फिल्म को अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रोड्यूस किया था और इसका निर्देशन तिग्मांशु धूलिया ने किया। उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन की कुछ शॉर्ट फिल्म में भी काम किया है। मोहित ने दिल्ली के डान बास्को स्कूल से पढ़ाई करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की और उसके बाद एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन ज्वाइन किया। यहां उन्होंने फिल्म निर्माण का प्रशिक्षण हासिल किया और फिल्म इंडस्ट्री में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर कैरियर की शुरुआत की।
मोहित मारवाह ने विक्रम भट्ट के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की और 2005 में उनकी एलान व जुर्म जैसी फिल्मों में इस हैसियत से काम किया। हालांकि मोहित मारवाह की इच्छा अभिनय की थी और वे फिर न्यूयार्क के एक प्रसिद्ध एक्टिंग स्कूल में एक्टिंग की पढ़ाई के लिए चले गये और वहां से लौटने के बाद बतौर एक्टर भी कैरियर शुरू किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper