जानिए क्यों कल्याण सिंह के परिवार के लिए यह ‘वेलेंनटाइन डे’ रहेगा यादगार ?

लखनऊ : वेलेंनटाइन डे पर जहां युवा प्रेमी युगल जोड़े अपने प्यार का इजहार करते नजर आते हैं वहीँ यूपी के एक बड़े राजनीतिक घराने में शहनाई गूंजने से पहले दाम्पत्य सूत्र की पहली रस्म होने जा रही है। यह परिवार है राजस्थान के राज्यपाल व पूर्व सीएम कल्याण सिंह का। 14 फरवरी को उनकी पौत्री की सगाई होगी। शहर के एक होटल में समारोह के लिए जोर-शोर से तैयारियां की गई हैं। आठ मार्च को विवाह की रस्म पूरी की जाएगी।

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह राजू एटा से सांसद हैं। उनकी चार संतानों में सबसे बड़े संदीप सिंह उत्तरप्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री हैं। उनसे छोटी बेटी पूर्णिमा सिंह, श्वेता सिंह और सबसे छोटा बेटा सौरभ सिंह हैं। एटा सांसद की बेटी पूर्णिमा सिंह का रिश्ता भाजपा नेता व रियल स्टेट कारोबारी श्यौराज सिंह के बेटे प्रवीण राज सिंह से तय हुआ है। दोनों परिवारों के बीच पिछले दिनों रिश्ते को लेकर सहमति बन जाने के बाद दाम्पत्य सूत्र की पहली रस्म टीका व सगाई समारोह बुधवार 14 मार्च को होने जा रहा है। पूर्व सीएम कल्याण सिंह के घराने में तीन दशक बाद शहनाई गूंजने का यह शुभ अवसर आया है।

पूर्णिमा ने नैनीताल से तो प्रवीण ने कनाडा की है पढ़ाई

प्रवीण राज सिंह ने प्रारंभिक पढ़ाई एएमयू से हुई थी। हाईस्कूल करने के बाद वह कनाडा चले गए। जहां कैटन्यू यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्ट डिजाइनिंग की पढ़ाई की। वहीं पूर्णिमा सिंह ने नैनीताल के ऑल सेंट्स कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई की है। 0-शहर में लगा वीवीआईपी का जमावड़ा14 फरवरी को होने जा रही प्रवीण राज सिंह और पूर्णिमा सिंह की सगाई समारोह में शामिल होने के लिए वीवीआईपी का जमावड़ा लग गया है।

परिवार के समारोह में शामिल होने के लिए मंगलवार को स्टेट प्लेन से राज्यपाल कल्याण सिंह अलीगढ़ आ गए। वहीं सूबे के शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह सड़क मार्ग से पहुंचे। सूत्रों के अनुसार बुधवार को आयोजित किये जाने वाले इस समारोह में उत्तरप्रदेश और राजस्थान के कई दिग्गज नेताओं के अलावा कई बड़े पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के यहां पहुँचने की खबर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper