KOOKU ओटीटी ऐप ने सितम्बर 2020 का मंथली कैलेंडर जारी किया

मुंबई: वेब सीरीज लॉन्च करने वाले प्लेटफार्म Kooku ओटीटी ऐप ने सितंबर 2020 में अपने नए प्रोग्राम्स की रिलीज़ का मंथली कैलेंडर लॉन्च किया है. इस दौरान Kooku ऐप ने सितंबर 2020 के दौरान तीन नई दिलचस्प वेब सीरीज लॉन्च करने की घोषणा की है. नई सीरीज में आपको माय गर्लफ्रेंड्स लव स्टोरी और जल बिन मछली की कहानी देखने को मिलेगी।

Kooku ओटीटी ऐप द्वारा जारी मंथली कैलेंडर अपने सब्सक्राइबर्स को आने वाले प्रोग्राम्स के बारे में अपडेट रखने के लिए अपनी तरह का एक नया इनिशिएटिव है. Kooku ओटीटी ऐप पर रिलीज़ की गई वेब सीरीज को आम आदमी द्वारा पसंद किया गया है. Kooku ओटीटी ऐप पर गोल्डन होल, सुनो ससुर जी और वो टीचर जैसी सफल वेब सीरीज की एक लाइनअप है. Kooku ऐप के इन हाउस स्क्रिप्ट राइटर इस तरह की कहानी लिखते है, जो आम आदमी को अपनी और आकर्षित कर सके.

सीईओ कुक्कू ओटीटी ऐप श्री हर्षवर्धन जोशी ने मंथली कैलेंडर लॉन्च के कारण को समझाते हुए कहा, “कस्टमर-ओरिएंटेड ऐप होने के नाते, हमारा प्रयास हमारे सम्मानीय व्यूअर्स के प्रति उत्तरदायी होना है. हम अपने लॉयल व्यूअर्स को लॉन्च होने वाली नई वेब सीरीज के बारे में सूचित करने के लिए इस कैलेंडर को हर महीने पेश करेंगे. हमने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपनी बैक-एंड प्रोडक्शन टीम को गठित कर लिया है। ”

बताते कि Kooku ऐप को जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और यह तब से अपने प्लेटफॉर्म पर आम आदमी के लिए लोकप्रिय कार्यक्रम प्रेजेंट कर रहा है. इसमें वाइफ फॉर नाइट, ऑफिस स्कैंडल, शी-मेल, व्हाट द फ !!!, चुजपा और शादी-विवाह जैसे हिट प्रोग्राम्स शामिल है. Kooku ऐप की लोकप्रियता न केवल भारत के दूरदराज के इलाकों में है, बल्कि यह अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और कई अन्य देशों के दर्शकों तक मशहूर है.

Kooku के लगभग 10 लाख से अधिक सक्रिय मंथली यूज़र्स हैं, ऐप का वीकली यूज़र्स इंगेजमेंट 2 घंटे और 30 मिनट से ज्यादा है. एक रेस्पोंसिबल ओटीटी प्लेटफार्म के रूप में, Kooku अपने कार्यक्रमों की कहानी में सामाजिक संदेश को भी सहजता से बुनता है, इसके साथ ही यह सामाजिक रूप से जागरूक मनोरंजन प्रदान करता है.

Kooku एक पूर्व-क्वालकॉम निदेशक के रूप में अपने निदेशक मंडल के रणनीतिक सलाहकार के रूप में दावा करता है. Kooku एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध है.
कूकु ओवर-द-टॉप ऐप के बारे में-

www.kooku.app
कूकु बड़े पैमाने पर उपलब्ध दर्शकों के लिए एक ओवर-द-टॉप (ओटीटी) मनोरंजन ऐप है, जिसके पास भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और अन्य देशों में फैला एक व्यापक वैश्विक ग्राहक बेस मौजूद है। यह भविष्य की प्रतिभाओं द्वारा तैयार किये गए कंटेंट को पेश करता है और बड़े पैमाने पर दिग्गज ओटीटी प्लेटफॉर्म्स द्वारा नजरअंदाज किये गए दर्शकों तक पहुंचाता है।

इस तरह की एक केंद्रित रणनीति ने कूकु के लिए समृद्ध लाभांश का कार्य किया है, जिसने अपने लॉन्च के पहले छह महीनों में 30 लाख से अधिक डाउनलोड प्राप्त किए हैं। कूकु के लगभग 10 लाख से अधिक सक्रिय मासिक उपयोगकर्ता हैं, और साप्ताहिक यूजर इंगेजमेंट 2 घंटे और 30 मिनट से अधिक है। एक जिम्मेदार ओटीटी प्लेयर के रूप में, कूकु अपने कार्यक्रमों की कहानियों में किसी न किसी सामाजिक संदेश को सफलतापूर्वक अवश्य बुनता है, तथा इस प्रकार सामाजिक रूप से जागरूक मनोरंजन प्रदान करता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper