करणी सेना ने नॉवेल्टी सिनेमा के सामने किया विरोध प्रदर्शन, फूल देकर की फिल्म न देखने की अपील

लखनऊ। संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावत को लेकर शहर के लोगो में आक्रोश आग की तरह फैलता जा रही है। गुरूवार को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावत को लेकर शहर के अलग-अलग फ़िल्म थियेटरों में जोरदार प्रदर्शन चल रहा है। गुरूवार को लालबाग नावेल्टी सिनेमा हाल पर पुलिस पहले से मुस्तैद थी। तभी कुछ देर बाद ही जय भवानी का नारा लगाते हुए प्रदर्शनकारी पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे।

पुलिस ने काफी प्रयास करा मगर मानने को तयार नही इनका कहना है पद्मावत फ़िल्म नही चलनी चाहिए और प्रदर्शनकारी वहीं पर बैठ कर प्रदर्शन करने लगे। करणी सेना ने लोगों को फूल देकर फिल्म ना देखने की अपील की। ‘जिन्होंने टिकट खरीद लिया है हम अपनी तरफ से उनके पैसे भी वापस करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जहां पद्मावत फ़िल्म को रिलीज होने के लिए बताया था मगर पद्मावत की धधकती आग इतनी बढ़ गई कि कई शहरों में इसका विरोध जारी है लखनऊ के गोमती नगर इलाके के आई नॉक्स मॉल में करणी सेना के कार्यकता ने की तोड़ फोड़ कई कार्यकर्ता को पुलिस ने लिया हिरासत में, गोमतीनगर थाने में पुलिस ने उपद्रवी कार्यकताओं को किया बंद। लालबाग के ओडियन सिनेमा हॉल पर काटा हंगामा और की आत्मदाह करने की कोशिश करी फिर वेव माल पर काटा हंगामा। साथ ही लखनऊ के मनोज पांडेय चौराहा स्थित गोमती नगर थाने के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने लोगों पर लाठियां भी भांजी।

शहर में विधान भवन तथा मुख्यमंत्री ऑफिस के नजदीक होने के कारण प्रतिभा सिनेमा हाल पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है। यहां पर दर्शकों में फिल्म के विरोध का असर नहीं दिखा है। दर्शकों ने फिल्म के विरोध को गलत ठहराया है। प्रतिभा के मैनेजर ओम प्रकाश ने बताया कि बॉक्स आफिस पर पद्मावत हिट होगी। इसके विरोध के एलान के बावजूद 5 शो दिखाए जाएंगे। लखनऊ में नावेल्टी सिनेमा हाल में भी काफी भीड़ उमड़ी है।

लखनऊ में वेब मल्टीप्लेक्स के बाहर भी करणी सेना ने प्रर्दशन किया जिसके बाद वेब मॉल ने एक पोस्टर लगा दिया था कि हम फिल्म को रिलीज नही कर रहे है। उत्तर प्रदेश में फिल्म हर जगह रिलीज हुई। इसके लिए पुलिस हर जगह मस्तैद दिखी। लखनऊ में प्रतिभा सिनेमा के अंदर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कर्मी दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल के अंदर मौजूद हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper