मलिहाबाद के दो गांवों में भी डकैतों का तांडव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट व काकोरी में हुई डकैतियों से अभी राजधानी पुलिस संभल भी नहीं पायी थी कि एक बार फिर सोमवार रात डकैतों का कहर बरपा। मलिहाबाद के सरावां व मुशीगंज में करीब एक दर्जन सशस्त्र डकैतों ने ताण्डव किया। विरोध करने पर बदमाशों ने सरावां गांव में पूर्व प्रधान के बेटे श्यामू रावत की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जबकि गांव में ही किसान छत्रपाल को गोली मार दी। इससे पहले बदमाशों ने मुंशीगंज में एक मकान में डकैती के दौरान चार महिलाओं को रॉड व बट से जमकर मारा और लूटपाट की।

एक अन्य घर में घुसकर भी माल बटोरा। करीब छह लोग घायल हुए हैं। घटनाएं रात करीब डेढ़ बजे से तीन बजे के बीच घटी।पहली घटना मुंशीगंज में मुन्नी देवी के घर पर हुई। करीब दस-बारह सशस्त्र डकैत दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गये और भांजे सागर कनौजिया सिर पर बट से वारकर घायल कर दिया। बदमाशों ने उसपर रजाई डाल दी। इसके बाद गन प्वाइंट पर मुन्नी देवी व उसकी बहू संगीता को बंधक बना लिया। बदमाशों ने दोनों से जेवर व नकदी के बारे में पूछा।

संगीता ने मोबाइल कॉल करने के लिए निकाला तो बदमाशों ने उसे, मुन्नी देवी को जमकर पीटा। बदमाश करीब 40 हजार व चार लाख के जेवर ले गये। वहां से निकलकर डकैत पड़ोसी कन्हैयालाल के मकान में घुसे। दबे पैर घुसे बदमाश वहां से 20 हजार व पांच लाख के जेवर उठाकर भाग निकले। करीब तीन बजे मुंशीगंज में वारदात को अंजाम देने के बाद करीब दर्जन भर डकैत खेतों के रास्ते से सरावां गांव पहुंचे। बदमाशों ने सबसे पूर्व पूर्व प्रधान परमेश्वर रावत के मकान पर धावा बोला।

इस दौरान उनका बेटा पवन रावत व श्यामू रावत (42) परिवार के साथ सो रहे थे। बदमाशों ने पवन को पीटा व जेवर-नकदी के बारे में पूछा। डरकर उसने आलमारी की ओर इशारा कर दिया। बदमाशों ने आलमारी तोड़कर जेवर जैकेटों में भरे और उसे भण्डार घर में बंद कर दिया। बड़ा भाई श्यामू को बदमाशों ने रॉड से पीटकर मार डाला। डकैतों ने एक लाख के जेवर व बीस हजार नकद लूटे। बदमाशों ने छत्रपाल यादव के मकान का दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया तो उसका बेटा प्रदीप फावड़ा लेकर छत पर चढ़ गया।

बदमाशों ने छत्रपाल के बाएं पैर पर गोली मार दी और कई राउण्ड हवाई फायरिंग की और भाग निकले। करीब दो सौ मीटर दूर सईद के बाग में बने नलकूप पर रखवाली कर रहे लल्ला रावत के पास पहुंचे। ग्रामीणों की टार्च की रोशनी देख डकैत खेत के रास्ते भाग निकले। पुलिस ने अज्ञात एक दर्जन बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper