लखनऊ: इटौंजा में किसान समेत दो ने फांसी लगा दी जान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जनपद के इटौंजा के ग्राम बगहा में बुधवार को किसान का शव आम के बाग में फंदे से लटकता मिला। किसान मंगलवार सुबह घर से निकला था तो वापस नहीं लौटा था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। गांव में र्चचा है कि जुएं में रुपये हारने से किसान परेशान था और इसी वजह से उसने मौत को गले लगाया। वहीं, पारा के सूर्यनगर में युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। शव जमीन पर बैठने की अवस्था में मिला।

शव के सामने ही मोबाइल रखा था। पुलिस मोबाइल को कब्जे में लेकर पड़ताल कर रही है।बगहा गांव में किसान प्रेमचन्द्र (45) पत्नी माया व चार बच्चों के साथ रहता था। मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे प्रेमचन्द्र घर से निकला तो वापस नहीं लौटा। रात तक न आने पर घरवालों ने तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। बुधवार सुबह करीब सात बजे ग्रामीण शौच के लिए खेत में जा रहे थे। इस दौरान उनकी नजर अजय सिंह के बाग में आम के पेड़ में गमछे से लटकते शव पर पड़ी। ग्रामीण पास पहुंचे तो देखा कि प्रेमचन्द्र ने फंदा लगाया है।

ग्रामीणों ने उसके परिजनों व कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। पुलिस ने परिजनों से बात कर खुदकुशी की वजह पता करने का प्रयास किया लेकिन कोई वजह सामने नहीं आयी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवारवालों के सुपुर्द कर दिया है।

वहीं, चम्बल कालोनी शिवनगर थाना मुरैना मध्यप्रदेश निवासी सुधीर सिंह (28) पुत्र यदुबीर सिंह पारा के सूर्यनगर मे पिछले चार महीने से बिपलव सरकार के मकान मे किराये का कमरा लेकर हजरतगंज स्थित एक प्रापर्टी ऑफिस में काम करता था। मंगलवार रात करीब आठ बजे मकान मालिक ने खिडकी मे झांककर देखा तो सुधीर का शव खिडकी से लटकता मिला।पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को खिडकी से उतारा।

उपनिरीक्षक राजकुमार ने बताया कि सुधीर का शव कमरे में बने खिड़की से अगौंछा के सहारे जमीन पर बैठने की अवस्था में मिला। शव के सामने मोबाइल रखा था जिससे पुलिस यह अंदाजा लगाया रही है कि सुधीर सुसाइड करने के दौरान वीडियो बना रहा था। पुलिस मोबाइल को कब्जे में लेकर पड़ताल कर रही है। मामा बिनय कुमार सिंह ने बताया सुधीर की शादी करीब तीन महीना पहले गीता के साथ हुई थी। सुधीर मकरसक्रांति में गीता को गांव छोड़ने के बाद अकेले यहां रह रहा था। खुदकुशी से कुछ देर पहले ही सुधीर ने वीडियो कॉल कर पत्नी से बात की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper