मध्य प्रदेश में 5० वर्षीय अविवाहित महिलाओं को अब मिलेगी पेंशन

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री महिला कोष स्थापित किए जाने के साथ 5० वर्ष की आयु पार कर चुकीं अविवाहित महिलाओं को पेंशन देने की घोषणा की।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यहां आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे। चौहान ने कहा कि महिलाओं का सिर्फ एक दिन क्यों हो, हर दिन महिलाओं के सम्मान का क्यों न हो। भारत में तो अनादिकाल से ही महिलाओं को देवी माना गया है। हमारे देश में तो देवताओं तक ने संकट के समय शक्ति की शरण ली है।
चौहान ने कहा, राज्य में महिलाओं और बालिकाओं के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। महिलाओं के सशक्तीकरण की योजनाएं संचालित हैं। राज्य में महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए मुख्यमंत्री महिला कोष की स्थापना की जाएगी। इस कोष की राशि से महिलाओं की मदद की जाएगी। इसके अलावा 5० वर्ष की आयु पार कर चुकीं अविवाहित महिलाओं को पेंशन देने का प्रावधान किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper