यूपी में मायावती बोली- हर स्तर पर हो चुका है बीजेपी एंड कंपनी का अपराधीकरण

लखनऊ : यूपी के कासगंज में हुई हिंसा पर बसपा अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी को घेर लिया है. मायावती ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मौजूदा हालात से साबित होता है कि बीजेपी एण्ड कम्पनी का हर स्तर पर ‘घोर अपराधीकरण’ हो चुका है. मायावती ने एक बयान में कहा कि भाजपा शासित राज्यों ख़ासकर उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान तथा महाराष्ट्र आदि में अपराध-नियन्त्रण और कानून-व्यवस्था के साथ-साथ जनहित तथा विकास का बुरा हाल है. इससे यह साबित होता है कि भाजपा एण्ड कम्पनी का हर स्तर पर घोर अपराधीकरण हो गया है.

कासगंज का पेश किया नमूना

उन्होंने उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुए उपद्रव का जिक्र करते हुए कहा कि सूबे में जंगलराज है. इसका ताजा नमूना कासगंज की घटना है जहां हिंसा की आग अब भी शांत नहीं हुई है. बसपा इसकी कड़ी निन्दा के साथ-साथ दोषियों को सख्त सज़ा देने की माँग करती है.

अदालतें दोषियों को नहीं दे पा रही हैं सजा

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बीजेपी और उससे जुड़े अन्य संगठनों का अपराधीकरण हो जाने का ही दुष्परिणाम है कि देश में आज हर जगह हिंसा और अपराध की घोर अव्यवस्था कायम है. अदालतें दोषियों को सजा नहीं दे पा रही हैं क्योंकि सरकारी गवाहों को बीजेपी की सरकारें सुरक्षा नहीं दे पा रही हैं. गवाहों की खुलेआम हत्या हो रही हैं.

पटरी से उतरी हुई है न्याय व्यवस्था

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में विभिन्न अपराधों, हिंसा तथा साम्प्रदायिक दंगों के आरोपी बीजेपी नेताओं पर से मुकदमे वापस लेकर जंगलराज को सरकारी तौर पर स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे देश की समूची आपराधिक न्याय व्यवस्था पटरी से उतरी हुई लगती है.

बीजेपी हिंसक प्रवृति को दे रही है बढ़ावा

मायावती ने यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय के बार-बार के स्पष्ट निर्देंशों के बावजूद फिल्म पद्मावत पर भाजपा सरकारों तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का रवैया यह साबित करने को काफी है कि बीजेपी और उसकी सरकारें किसी ना किसी रूप में जातिवादी तथा साम्प्रदायिक हिंसा एवं हिंसक प्रवृति को बढ़ावा देना जारी रखना चाहती हैं.

बता दें कि कासगंज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई थी. हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था. वाहनों को आग लगा दी गई और जमकर तोड़फोड़ की गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper