मेघालय में कोनराड संगमा ने संभाली मुख्यमंत्री की कुर्सी

शिलांग। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता कोनराड संगमा ने मेघालय के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर मंगलवार को शपथ ग्रहण की। वह लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा के पुत्र हैं। राज्यपाल गंगा प्रसाद ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मेघालय की तुरा लोकसभा सीट के सांसद 4० वर्षीय कोनराड को मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) के नेता के तौर पर पेश किया गया था।
एमडीए पांच राजनीतिक पार्टियों का गठबंधन है जिसमें यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के छह विधायक, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के चार विधायक, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) व भारतीय जनता पार्टी के 2-2 विधायक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं। कोनराड संगमा 6० सदस्यीय विधानसभा के सदस्य नहीं हैं। उन्हें छह माह में विधानसभा सीट से चुनाव जीतना होगा।
इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ विधायक अलेक्जेंडर लालू हेक और पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल किए गए एचएसपीडीपी के सामलिन मालंगियांग समेत 11 कैबिनेट मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper