मोदी कैबिनेट ने 2 अध्यादेशों को दी मंजूरी, किसानों के लिए लागू होगी ‘एक देश एक बाजार’ की नीति

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में दो अध्यादेशों को मंजूरी दी गई है। इसके तहत आवश्यक वस्तु अधिनियम, APAC अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दी गई है। अब किसान सीधे अपनी फसलें बेच सकेंगे और देश में किसानों के लिए एक देश एक बाजार होगा।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास पर हुई यह बैठक सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई और दो घंटे तक चली। बैठक में वरिष्ठ मंत्रियों ने हिस्सा लिया। सूत्रों के मुताबिक,  इन फैसलों के बारे में शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

कैबिनेट के फैसले में इसके अलावा कृषि उत्पादों के भंडारण की सीमा खत्म की गई है, सिर्फ अतिआवश्यक परिस्थिति में ऐसा किया जा सकेगा। बता दें कि 20 लाख करोड़ के पैकेज में इनका ऐलान किया गया था। बता दें कि इस हफ्ते होने वाली ये दूसरी मोदी कैबिनेट की बैठक है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper