मोदी सरकार का बड़ा फैसला, हज यात्रियों की सब्सिडी बंद की

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए अल्पसंख्यकों को हज पर दी जाने वाली सब्सिडी बंद कर दी है। सरकार हर साल 7०० करोड़ रुपए हज यात्रा की सब्सिडी पर खर्च करती थी। आजादी के बाद पहली बार हज यात्रियों की सब्सिडी बंद की गई है।


अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि सरकार ने अब हज यात्रियों को सब्सिडी ना देने का फैसला किया है। इस फैसले के कारण 1 लाख 75 हजार लोग बिना सब्सिडी के हज यात्रा पर जाएंगे। मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि दरअसल, हज सब्सिडी का फायदा गरीब मुसलमानों को नहीं मिल पा रहा था। सरकार अब गरीब मुस्लिमों के लिए अलग से व्यवस्था करेगी। उन्होंने बताया कि हज यात्रा पर मिलने वाली सब्सिडी का फायदा अभी तक सिर्फ एजेंट उठा रहे थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper