पहली बार एक दिन में सामने आए भारत में कोरोना वायरस के 50,000 से अधिक पॉजिटिव केस

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार इजाफा हो रहा है। रोज हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को देश में पहली बार एक दिन में 50 हजार से अधिक पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही अब देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 14,34,476 हो गई है। राहत की बात यह है कि इस महामारी से पीड़ित मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है।

भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीज करीब 63.9 प्रतिशत हैं। रविवार तक देश में कुल 9,16,505 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं, इस महामारी ने अब तक 32,811 लोगों की जान ले ली है। रविवार को कुल 716 कोरोना मरीज की मौत हो गई है।

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा संक्रमण
अकेले महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के सर्वाधिक 9431 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामले 3,75,799 तक पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि राज्य में वायरस ने 267 और लोगों की जान ले ली, जिससे राज्य में मृत्यु का आंकड़ा 13,656 तक पहुंच गया।

दिल्ली में काफी हद तक सुधार
अगर दिल्ली की बात करें तो कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। रविवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। सिर्फ 1075 नए मामले सामने आए। एक बार फिर नए मामलों से ज्यादा संख्या ठीक होने वालों की रही। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 1075 नए मामले सामने आए तो इसी दौरान ठीक होने वालों की संख्या 1807 रही। दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 30 हजार से अधिक हो गई है। इसमें से 1 लाख 41 हजार 875 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में रिकवरी रेट 87.95 प्रतिशत है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper