MOVIE REVIEW : दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई, इरफान खान की “अंग्रेजी मीडियम”

मुंबई: साल 2017 में आई ‘हिंदी मीडियम’ की सीक्वल ‘अंग्रेजी मीडियम’ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है। अंग्रेजी मीडियम में इरफान खान और दीपक डोबरियाल के साथ-साथ राधिका मदन की एक्टिंग बेमिसाल है लेकिन फिल्म की कहानी कई बार अपने रास्ते से भटकती हुई देखी जा सकती है।

एक्टिंग है बेमिसाल

एक गरीब बाप के संघर्ष को इरफ़ान खान ने काफी अच्छे से दर्शाया है। इरफ़ान खान के रोल ने कई बार दर्शकों को भावुक किया है और वही दूसरी तरफ फिल्म में उनके दोस्त की भूमिका में दीपक डोबरियाल ने भी अपनी एक्टिंग से खूब प्रशंसा बटोरी है।

दीपक फिल्म में कई बार हंसी का पात्र बनते है। इन दोनों के अलावा राधिका मदन की एक्टिंग भी काफी अच्छी रही है। उन्होंने एक 16 साल की बच्ची का रोल काफी नजाकत से निभाया है। निर्देशक डिम्पल कपाड़िया, रणवीर शौरी और कीकू शारदा की प्रतिभा का सही इस्तेमाल नहीं कर पाए।

फिल्म की कहानी

अंग्रेजी मीडियम की कहानी एक गरीब बाप (इरफ़ान खान) और उनकी बेटी (राधिका मदन) के साथ शुरू होती है। गरीब बाप यानि चंपक खुद तो पढ़े-लिखें नहीं होते है पर वो अपनी बेटी यानी तारिका बंसल के पढ़ने के सपने को पूरा करना चाहते है। चंपक एक हलवाई होता है जो ज्यादा कुछ कमा नहीं पाता है।

चंपक की बेटी तारिका भले ही इतना अच्छा नही पढ़ पाती है लेकिन वो लंदन की ट्रूफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ना चाहती है। बेटी के इस सपने को पूरा करने के लिए चंपक अपने दोस्त घसिटाराम (दीपक डोबरियाल) की मदद लेता है।

चंपक और घसिटाराम तारिका बंसल को ट्रूफोर्ड यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिलाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते है। तारिका को एडमिशन दिलाने के लिए खूब उठक-पतक होती है और अब आगे की कहानी जानने के लिए आपको सिनेमाघर तक पहुंचना पड़ेगा।

दमदार एक्टिंग के बाद यहां हुई चूक

फिल्म में दमदार एक्टिंग तो देखी जा सकती है परन्तु फिल्म की कहानी कई बार अपना रास्ता भटकती हुई नजर आ सकती है। फिल्म में युवाओं के संघर्ष को दिखाने, पार्ट टाइम जॉब जैसे कई दर्शियों को दिखाने के कारण प्रमुख कहानी काफी भटकती हुई दिखाई दे रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper