मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर पाक कोर्ट ने रोक लगाई

लाहौर। लाहौर उच्च न्यायालय ने बुधवार को पाकिस्तान और पंजाब सरकार को आदेश दिया कि वे जमात-उद-दावा प्रमुख और 2००8 मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को अगले आदेश तक न तो गिरफ्तार करे, न ही घर में नजरबंद करे। सईद ने अपनी संभावित गिरफ्तारी के खिलाफ 23 जनवरी को अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उसकी दलील थी कि पाकिस्तान सरकार अमेरिका और भारत के कथित दबाव में उसे गिरफ्तार करना चाहती है।
डॉन ऑनलाइन की खबर के अनुसार कोर्ट ने सरकार को उसे गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया। साथ ही सरकार को याचिकाकर्ता के आरोपों पर जवाब दाखिल करने का आदेश भी दिया था। केन्द्गऔर पंजाब सरकार हालांकि जवाब दाखिल करने में विफल रहीं। बुधवार की सुनवाई में उन्होंने इसके लिए और समय दिए जाने की मांग की। आदेश का पालन करने में सरकारों के विफल रहने पर निराशा जताते हुए न्यायमूर्ति अमीनुद्दीन खान ने दोनों सरकारों के वकीलों को चार अप्रैल तक अपना जवाब देने का आदेश दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper