मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाओं से नरेंद्र मोदी नाराज, जानिये क्या आदेश दिया

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : देश के कुछ हिस्‍सों में प्रतिमा तोड़ने की घटनाओं पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कड़ी नाराजगी जताई है। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की है और इस तरह की तोड़फोड़ की घटनाओं पर कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। गृह मंत्रालय ने भी इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लिया है। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों में एडवाइजरी जारी की है।

पूर्वोत्तर में चुनाव नतीजों के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में मूर्तियां तोड़ी जाने की घटनाएं सामने आई हैं। त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति को बुलडोजर से ढहा दिया गया तो तमिलनाडु में हथौड़े की मदद से पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई। और अब दक्षिण कोलकाता में भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़े जाने की जानकारी मिल रही है। इस पर प्रधानमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है और घटना पर नाराजगी जाहिर की है।

गृहमंत्रालय की तरफ से जारी एडवाइजरी में सभी राज्यों को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह की घटनाओं पर जरूरी कार्रवाई की जाएं। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं।

वहीं गृह मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए वे सभी जरूरी कदम उठाएं और इन घटनाओं में शामिल लोगों को काननू के अनुसार दंडित किया जाए। गौरतलब है कि देश के त्रिपुरा और तमिलनाडु जैसे राज्‍यों से प्रतिमा तोड़े जाने की घटनाएं सामने आने से बवाल मच गया है, मगर इसका सिलसिला थमा नहीं है। पश्चिम बंगाल से भी प्रतिमा विध्‍वंस का ताजा मामले सामने आया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper