नक्सलियों की गोलीबारी के बीच पत्रकार ने बनाया वीडियो, कहा-मौत के सामने भी नहीं लग रहा डर

 

द लखनऊ ट्रिब्यून, न्यूज डेस्क। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में दूरदर्शन के एक पत्रकार के साथ शहीद 3 जवानों के साथ मौके पर रहे दूसरे पत्रकार मोर मुकुट शर्मा का एक वीडियो मैसेज वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि वह नक्सलियों की गोलीबारी के बीच जमीन पर लेटकर न केवल वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, बल्कि सिर पर खड़ी मौत के बीच बेखौफ अपनी मां से कह रहे हैं कि वह मां से बहुत प्यार करते हैं। इस पत्रकार को बाद में जवानों ने बचा लिया था।

छत्तीसगढ़ चुनाव के कवरेज के लिए दूरदर्शन की यह टीम जवानों की एक टोली के साथ दंतेवाड़ा के नक्सल प्रभावित इलाके से गुजर रही थी कि तभी नक्सलियों ने हमला बोल दिया था। मोर मुकुट ने कहा, अचानक पता नहीं क्यों ऐसी गंभीर स्थिति में मुझे मां याद आई। मुझे ऐसा लगा कि अब मिलना नहीं हो पाएगा। मैंने खुद को संभाला और फिर शूट करता रहा।

एक तरफ जवान नक्सलियों से मोर्चा ले रहे थे, तो दूसरी ओर मोर मुकुट शर्मा और अच्युतानंद साहू गोलियों से बचते हुए अपने पत्रकारिता के दायित्व को निभा रहे थे। इसी दौरान एक पेड़ की ओट में खड़े जर्नलिस्ट अच्युतानंद साहू को गोली लग गई, तो वह नीचे गिर पड़े। इसके बाद मोर मुकुट शर्मा जमीन पर लेट गए। वीडियो में वह यह भी कह रहे हैं अब जबकि मौत सिर पर खड़ी है, तो मौत से डर भी नहीं लग रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper