निदास ट्रॉफी : श्रीलंका से मिली हार को भुलाकर मजबूत इरादों के साथ उतरेगा भारत

कोलंबो। भारतीय क्रिकेट टीम त्रिकोणीय टी-2० सीरीज निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में गुरुवार को खेले जाने वाले अपने दूसरे मैच में मजबूत इरादों के साथ बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से मिली हार को वह भुलाना चाहेगी।
विराट कोहली के स्थान पर टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि पावरप्ले के दौरान की गई गलतियों को अगले मैच में नहीं दोहराया जाएगा। उनके अनुसार भारतीय टीम पहले छह ओवरों में ही अपने मैच को गंवा बैठी थी। ऐसे में भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग को मजबूत करना होगा, जिसमें कमी के कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हार मिली थी।
टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया। शिखर धवन ने सबसे अधिक 9० रनों की शानदारी पारी खेली। मनीष पांडे ने भी 37 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया। हालांकि, रोहित का कहना है कि टीम और भी अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती थी। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम के मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी। भारतीय गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और वाश्ािंगटन सुंदर ने अच्छा काम किया। दोनों ने दो-दो विकेट लिए।
बांग्लादेश की टीम की बात की जाए, तो वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस सीरीज में टीम के साथ उसके हरफनमौला बल्लेबाज शाकिब अल-हसन शामिल नहीं हैं। उनके स्थान पर महमुदुल्लाह कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे। शाकिब के न होने से भारत के पास इस मैच में जीत हासिल करने के अच्छे अवसर होंगे। वैसे बांग्लादेश के प्रदर्शन का आंकलन कर पाना संभव नहीं होगा, क्योंकि शाकिब की अनुपस्थिति के बावजूद उसके पास तमीम इकबाल, सौम्य सरकार जैसे खिलाड़ी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper