अब रक्षा मंत्रालय में भी कोरोना की दस्तक, सीनियर अफसर संक्रमित

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के निशाने पर जहां आम आदमी है वहीं सरकार के सीनियर अधिकारी भी इससे बच नहीं पा रहे हैं. रक्षा मंत्रालय में एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.अधिकारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद साउथ ब्लॉक स्थित रक्षा मंत्रालय के कार्यालय में डिसइन्फेक्शन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है. साथ ही अधिकारी के संपर्क में आए लोगों के बारे में भी जानकारी हासिल कर उन्हें क्वारनटीन किया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्रालय में अधिकारी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद साउथ ब्लॉक में हड़कंप मच हुआ है. अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है और साउथ ब्लॉक को सैनिटाइज किया जा रहा है. बहरहाल, बता दें कि भारत के तीन सर्वाधिक प्रभावित शहर (मुंबई, दिल्ली और चेन्नई) मिलकर भारत के हर दिन नए केसों के बढ़ते हिस्से के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार हैं. 1 जून को देश के सभी केसों में से 44% इन्हीं तीन शहरों से थे. लेकिन इनमें से किसकी स्थिति में सुधार हो रहा है और कौन दिक्कत में हैं.

भारत में महामारी का प्रकोप अब तक बड़े शहरों में अधिक केंद्रित रहा है. उनमें भी मुंबई, दिल्ली और चेन्नई जैसे तीन बड़े शहर सबसे कठिन स्थिति में हैं. जबकि मुंबई में इन बाकी दो शहरों के आंकड़ों को मिलाकर भी अधिक केस और अधिक मौतें दर्ज हुई हैं. चेन्नई में इसकी आबादी के अनुपात में केसों का बोझ दिल्ली की तुलना में अधिक है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper