ओलंपिक में जीतोगे गोल्ड, तो यूपी सरकार देगी छह करोड़

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने में कितनी पक्षधर है, यह इसी से पता चलता है कि टोक्यो ओलंपिक गेम्स 2०2० में होंगे, लेकिन सरकार ने अभी से ही फैसला ले लिया है कि उनके प्रदेश का जो भी खिलाड़ी गोल्ड जीतेगा उसे वह छह करोड़ रुपये देगी। सिल्वर और ब्रांज मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को क्रमश: चार और दो करोड़ रुपये मिलेंगे। नौकरी तो दी ही जाएगी।
प्रदेश के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने गुरुवार को यहां पर यह बात कही। चौहान प्रो कबड्डी लीग की यूपी योद्धा टीम की जर्सी लांच करने के लिए यहां आये थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीति के कारण अब खिलाड़ी राज्य में वापस आ रहे हैं।

कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में उन्होंने कहा कि कबड्डी ऐसा खेल है जिसे बचपन में सभी ने खेला है। प्रो कबड्डी लीग के शुरू होने के बाद इस खेल को कॉरपोरेट का साथ मिला। अब दर्शक भी इससे जुड़ रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper