ONGC के लापता हेलिकॉप्टर का मुंबई से मिला मलवा, 4 की मौत

नई दिल्ली : जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले ओएनजीसी के हेलिकॉप्टर का मुंबई में मलबा मिला है. शनिवार को सुबह 10.20 बजे एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद इस हेलीकाप्टर का कॉन्टेक्ट टूट गया था, जिसको लेकर एयर ट्रैफिक कंट्रोल पर तैनात अफसर और कर्मचारियों के पसीने छूट गए थे. अब इस हेलीकाप्टर के मलवा बरामद होने के साथ ही मौके से 4 शव बरामद हुए हैं. इसके बाद से ही यहाँ राहत-बचाव का काम शुरू करा दिया गया है. यही नहीं लापता यात्रियों की तलाश में 5 शिप, 2 डॉर्नियर और 2 हेलिकॉप्टरों को अब तक लगाया गया है.

नेवी की मदद से चला सर्च ऑपरेशन

पता चला है कि इस हेलिकॉप्टर को बॉम्बे हाई पर सुबह 11 बजे पहुंचना था, जिसमें दोनों कैप्टन समेत कुल 7 लोग सवार थे. इनमें पांच ओएनजीसी के डीजीएम लेवल के अधिकारी थे.शनिवार सुबह 10.20 बजे जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद इस हेलीकाप्टर का कॉन्टेक्ट अंतिम बार सुबह10.35 बजे होने के बाद टूट गया था.

एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कॉन्टेक्ट टूटने की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. कोस्ट गार्ड के जहाज हेलिकॉप्टर की सर्च में निकल गए. इंडियन नेवी की मदद से कई घंटे सर्च ऑपरेशन चला, जिसके बाद मुंबई कोस्ट से करीब 22 मील दूर हेलिकॉप्टर का मलबा मिला. यहां से एक शव भी बरामद किया गया.हालांकि, शव के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आ पाई है. साथ ही बाकी हेलिकॉप्टर सवार लोगों का भी अभी कुछ पता नहीं लग पाया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper