Online पढ़ाई के लिए सभी को 3 महीने का FREE रिचार्ज दे रही सरकार! जानें वायरल खबर की सच्चाई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया में एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार सभी भारतीय यूजर्स को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए 3 महीने का रिचार्ज फ्री दे रही है। PIBFactCheck ने इस वायरल दावे को गलत बताया है।

बता दें कि #WhatsApp मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सभी भारतीय यूजर्स को 3 महीने का रिचार्ज फ्री में दे रही है। इस दावे को PIBFactCheck ने गलत बताया है और इस दावे को फर्जी करार दिया है। PIBFactCheck ने कहा है कि भारत सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

गौरतलब है कि अक्सर इस प्रकार के भ्रामक #WhatsApp मैसेज डालकर लोगों के बीच असमाजिक लोगों द्वारा फर्जी खबरें फैलाई जाती हैं। इसके झांसे में आकर कई बाद लोग इसे सही मानने लगते हैं। ऐसी खबरें आए तो इसकी सच्चाई जरूर पता करें उसके बाद ही इसे अन्य ग्रुप में फारवर्ड करें। और इस प्रकार के दावों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper