Oppo के इस स्मार्टफोन ने तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड, बना सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन

नई दिल्ली: चीनी टेक दिग्गज कंपनी Oppo के सब-ब्रांड Realme ने अपने बजट स्मार्टफोन Realme 3 स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro और Redmi Note 7 को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। Counterpoint रिसर्च के डाटा के मुताबिक यह अब तक का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला Realme स्मार्टफोन भी बन गया है। Counterpoint एनलिस्ट द्वारा जारी मार्च 2019 के आंकड़ों के मुताबिक, Realme 3 ऑनलाइन चैनल्स के माध्यम से सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। Realme India के CEO माधव सेठ ने इस मौके पर कहा कि हम Realme की इस उपलब्धि के बारे में जानकर काफी उत्साहित हैं। Realme ने पहले ही Realme 3 के पांच लाख यूनिट्स को 3 सप्ताह के अंदर बेचकर बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

आज इसने ऑनलाइन चैनल्स के जरिए सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन के तौर पर एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है। हमें पूरा विशवास है कि Realme 3 को इसी तरह ग्राहकों और फैन्स से प्यार मिलता रहेगा। Counterpoint रिसर्च ने कहा, ‘Realme अपने जबरदस्त स्पेसिफिकेशन्स और बदलते मार्केट ट्रेंड्स के बीच भारत में तेजी से उभर रहा है। जिसने Realme 3 को भारत में ऑनलाइन चैनल्स के जरिए बिकने वाला नंबर 1 स्मार्टफोन मॉडल बना दिया है।

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन ड्यूल 4G VoLTE, Wifi, Bluetooth और माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह स्मार्टफोन एक बार चार्ज करने पर 39 घंटे का बैकअप देता है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है। यह कीमत 3GB रैम+32GB इंटरनल स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की है। वहीं, 4GB रैम+64GB इंटरनल स्टोरेज वाले Realme 3 की कीमत 10,999 रुपये है।

डिस्प्ले: इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिजाइन के साथ 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्लेेे दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन का रेज़ॉलूशन 1280×720 पिक्सल है। स्क्रीन पर रंग अच्छे दिखते हैं और यह चमकदार है। व्यूइंग ऐंगल भी बढ़िया है। सूरजन की रोशनी में भी स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होती। डिस्प्ले शार्प है और कलर रीप्रोडक्शन बेहतर रहता है। स्क्रीन पर विडियो देखना अच्छा लगता है।

परफॉर्मेंस: इस स्मार्टफोन में Mediatek का Helio P70 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन बहुत तेजी से काम करता है और हैंग नहीं होता। इस स्मार्टफोन में ऐप्स तेजी से खुलते हैं और स्विच करना आसान रहता है।मल्टीटास्किंग करना आसान है। हम स्मार्टफोन में हैवी गेम्स भी ठीक से खेल पाए। 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ स्मार्टफोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस बढ़िया रहती है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: इस स्मार्टफोन में 2 रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें अपर्चर एफ/1.7 के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, अपर्चर एफ/1.7 के साथ 2 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस, अपर्चर एफ/2.0 के साथ फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का ‘लाइव फोकस’ डेप्थ पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे से ली जाने वालीं तस्वीरें दिन की रोशनी में बढ़िया क्वॉलिटी की रहती हैं। फोटो डिटेलिंग के साथ आती हैं और कलर भी अच्छे दिखते हैं।

बैटरी: बात करें बैटरी की तो इस स्मार्टफोन में 4230mAh की बैटरी दी है। बैटरी एक बार चार्ज होने पर आराम से 1-2 दिन तक चल जाती है। वेब ब्राउजिंग, विडियो देखने और ऐप व गेम खेलने, म्यूज़िक सुनने व तस्वीरें लेने के साथ इसकी बैटरी बहुत तेजी से खर्च नहीं होती। यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपॉर्ट वाले इस स्मार्टफोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग से लैस है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper