Phoenix Mills Limited कर रहा है लखनऊ में शॉपिंग मॉल Phoenix Palassio का शुभारंभ

लखनऊ। फीनिक्स मिल्स लिमिटेड लखनऊ में एक भव्य‍ शॉपिंग मॉल फीनिक्स पलासियो का शुभारंभ कर रहा है। यह मॉल 13.53 एकड़ में फैला है और इसका बिल्ट-अप क्षेत्र 1 मिलियन वर्ग फीट है। इसमें शॉपिंग मॉल्स के इतिहास की अब तक की सबसे भव्य वास्तुकला दिखाई देगी। शहीद पथ एक्सप्रेस वे पर बना यह मॉल बिल्कुल अलग छाप छोड़ता है। स्तंभों से साथ लंबाई में बना बाहरी हिस्सा पहली ही नज़र में लुभाता है। मॉल में तीन बड़े एंट्री गेट(उत्तर, दक्षिण और पश्चिम) हैं और इसमें 200 फीट ऊंचा म्युझिकल फव्वारा है जो गोल आकार के एंट्री गेट में पहुचने से पहले ही आनेवालों को इस की भव्यता से परिचित कराता है। फीनिक्स पलासियो में यूरोपीय और अवधी प्रभाव के साथ क्लासिक वास्तुकला का शानदार मेल किया गया है जो शहर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और आधुनिक स्वभाव को दर्शाता है।

मॉल100 बेहतरीन शॅंडिलियर्स से सजाया गया है जो इसकी ऊंची मेहराबदार छतों से मेल खाते हैं और इसके हर हिस्से को ख़ूबसूरत बनाते हैं। यहां लगी लाइटिंग, कलाकृतियों और मूर्तियां के ज़रिए मॉल में आनेवाले को अहसास होगा कि इनके माध्यम से फीनिक्स पलासियो लखनऊ की कलात्मक विरासत का सम्मान कर रहा है। इसकी बागवानी व्यवस्था को भी बहुत सोच-समझकर बनाया गया है, इसका बाहरी लैंडस्कैप मॉल की उस भव्यता का पूरा साथ देता है जिसे यह मॉल लखनऊ शहर में लेकर आया है।

सबसे खास यह है कि इसे कोविड-19 के दौर में शुरू किया जा रहा है। फीनिक्स पलासियो यहां आनेवाले खरीदारों की भलाई और सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। यहां आनेवाले कई खरीदार ऐसे होंगे जो लॉकडाउन के बाद पहली बार किसी मॉल में जाएंगे। मॉल ने अपनी परिचालन प्रक्रियाओं में दुनिया भर में लागू बेहतरीन तरीकों को शामिल किया है ताकि खरीदारों को सुरक्षित और तनाव-मुक्त वातावरण में शानदार अनुभव दिया जा सके। फीनिक्स पलासियो ने हर टचप्वाइंट को कोविड से मुक्त रखने में काफी निवेश किया है। इनमें न्यूनतम संपर्क सेवाएँ (मिनिमल कांटेक्ट सर्विसेज), सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए फ़्लोर मार्कर, बैग की यूवी स्क्रीनिंग, प्री-सैनिटाइज़्ड शॉपिंग ट्रॉलियां, आसान पहुँच के लिए कई जगहों पर रखे गए हैंड सैनिटाइज़र, और रिटेल आउटलेट्स व कार पार्किंग में संपर्क रहित भुगतान शामिल हैं। ये उपाय उपभोक्ताओं, खुदरा भागीदारों और कर्मचारियों के लिए लागू किए गए हैं, जो सभी के लिए सुरक्षित अनुभव सुनिश्चित करेंगे।

द फीनिक्स मिल्स लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन, अतुल रुइया ने कहा, ” फीनिक्स पलासियो 5 मिलियन वर्गफीट से अधिक के विस्तार के रूप में हमारे द्वारा लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, इंदौर और अहमदाबाद में विकसित किए जा रहे पांच मॉल्स में से पहला है जो शुरू हो रहा है। इस विस्तार से वित्तवर्ष 24 तक हमारा मॉल पोर्टफोलियो दोगुना हो जाएगा। हमें विश्वास है कि जैसे-जैसे देश अनलॉक होगा, सरकारी दिशा निर्देशों के कठोर अनुपालन और खुदरा क्षेत्र में दुनिया भर की बेहतरीन प्रथाओं को अपनाने से सेक्टर का पुनरुद्धार होगा। फीनिक्स मिल्स का ध्यान मॉल प्रबंधन में नए बेंचमार्क सेट करके अपने भागीदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर केंद्रित है और हम आज लखनऊ में फीनिक्स पलासियो के उद्घाटन की घोषणा करते हुए न्यू नार्मल की तरफ अपना कदम रख रहे हैं। वर्तमान परिस्थितियों में फीनिक्स पलासियो को शुरू करना दर्शाता है कि मॉल के माध्यम से हम लोगों की सेवा करने और हमसे जुड़े समुदायों को आजीविका प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

द फीनिक्स मिल्स की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर – मॉल्स, रश्मि सेन ने कहा, हम अपने मॉल्स में भव्यता और विलासिता के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने कस्टमर्स को अभूतपूर्व अनुभव देना चाहते हैं। हम फीनिक्स पलासियो में शुरुआती महीने में करीब 150 ब्रांड के साथ मॉल शुरू करने जा रहे हैं और हम इस बात से बेहद खुश हैं कि हमारे भागीदारों ने वर्तमान कारोबारी माहौल में हम पर विश्वास व्यक्त किया है। फीनिक्स पलासियो के साथ भागीदारी करने वाले जाने-माने ब्रांड्स के बारे में उन्होंने कहा, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मॉल पूरी तरह से लीज़ प रहै। कई प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय ब्रांड्स ने हमारे साथ भागीदारी की है, जिनमें से कुछ पहली बार लखनऊ में अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। फीनिक्स पलासियो लखनऊ में 60 नए ब्रांड पेश करेगा। एचएंडएम, एल्डो, मैंगो, बाथएंडबॉडीवर्क्स, स्टीवमैडेन, दकलेक्टिव, अंडरआर्मर, ब्रूक्सब्रदर्स, अरमानीएक्सचेंज, गैस, कवरस्टोरी, चार्ल्स और कीथ जैसे ब्रांड लखनऊ शहर में पहली बार दिखाई देंगे। स्टारबक्स भी फीनिक्स पलासियो के साथ लखनऊ में शुरुआत करेगी। लाइफस्टाइल, वेस्टसाइड, मार्क्स एंड स्पेंसर, शॉपर्स स्टॉप, पैंटालून्स, मैक्स और बिगबाजार जैसे एंकर ब्रांड फीनिक्स पलासियो में खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाएंगे।

फीनिक्स पलासियो के सेंटर डायरेक्टर, संजीव सरीन ने कहा, “फीनिक्स यूनाइटेड के ज़रिए लगभग एक दशक से लखनऊ से जुड़ा होने के कारण हम शहर के उपभोक्ताओं को गहराई से समझते हैं। फीनिक्स यूनाइटेड ने लॉकडाउन के बाद फिर से खुलने पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देखी है, यह दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से बेहतरी के रास्ते पर है। सुरक्षा पर हमारा पूरा जोर और अभूतपूर्व ब्रांड पोर्टफोलियो हमें कुछ ही समय में क्षेत्र में जानी-मानी जगह बना देगा। गोमती नगर एक्सटेंशन में होने से फीनिक्स पलासियो न केवल लखनऊ शहर के बल्कि कानपुर, बाराबंकी, रायबरेली, फैजाबाद और वाराणसी जैसे आसपास के शहरों और कस्बों के ऐसे उपभोक्ताओं को भी आकर्षित करेगा जो प्रीमियम और लक्जरी ब्रांड्स की खरीदारी के साथ बेहतरीन अनुभव लेना चाहते हैं।

फिनिक्सि पलासियो में सुरक्षा के उपाय:

हरएंट्रीगेट पर थर्मल कैमरे से स्‍क्रीनिंग
हैंडबैग्‍स को डिस्‍इंफेक्‍ट करने के लिए यूवी स्‍कैनर्स
चेहरे पर मास्‍क लगाना अनिवार्य
सीपीडब्‍ल्‍यूडी और आईएसएचआरएई के मुताबिक, सुरक्षित सैंट्रज एयर कंडिशनिंग
जूतों-चप्‍पलों को डिस्इंएफेक्टं करने के लिए सैनीटाइज़ेशन मैट
भीड़ पर नियंत्रण के लिए रियल टाइम कस्‍टमर डेन्स्टिी चेक
स्‍टोर के अंदर, लाइनों में, एस्‍केटर और एलीवेटर में सोशल डिस्‍टैंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन
शॉपिंग बैग्‍स को डिस्‍इंफेक्‍ट करने के लिए यूवी बॉक्‍स
फूड कोर्ट सामान्‍य के मुकाबले 50% क्षमता के साथ काम करेंगे
मॉल में चौबीसों घंटे सैनीटाइज़ेशन की व्‍यवस्‍था, बार-बार छूए जाने वाले स्‍थानों का डीप सैनीटाइज़शन

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper