PM मोदी का कड़ा रुख, बोले- BJP सांसदों के बच्चों को टिकट न देना पाप है, तो हां मैंने पाप किया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी वंशवाद की राजनीति के खिलाफ है और हाल में खत्म विधानसभा चुनावों में उनके कारण पार्टी के कई सांसदों के बेटे-बेटियों को टिकट नहीं मिल सका। उन्होंने ये बात भाजपा संसदीय दल की बैठक में कही। बैठक में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी करने पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का जोरदार अभिनंदन भी किया गया।

सूत्रों के मुताबिक अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने परिवारवादी राजनीति पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज देश का सबसे बड़ा शत्रु परिवारवादी राजनीति ही है, क्योंकि परिवारवाद के कारण ही जातिवाद की राजनीति को बढ़ावा मिलता है और इसके लिए जिम्मेदार है परिवारवादी राजनीतिक दल, इसलिए परिवारवादी राजनीति को ख़त्म करने तक हमारी ये लड़ाई चलती रहेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमारी पार्टी के भी कई सांसदों के बच्चों को टिकट नहीं दिया गया। अगर उनको टिकट न देना पाप है तो हां मैंने पाप किया है और इसकी ज़िम्मेदारी मैं लेता हूं। क्योंकि ये भी परिवारवादी राजनीति में ही आता है और हमें इसे ख़त्म करना है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि आप अपने-अपने इलाके में हारे हुए 100-100 बूथों का आकलन करें और एक रिपोर्ट तैयार करिए कि हम क्यों हारे, ताकि उन हार के कारणों का पता लगाया जा सके और आगे ठीक किया जा सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper