PM मोदी ने कोंकण रेलवे के शत प्रतिशत विद्युतीकरण पर दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोंकण रेलवे को शत प्रतिशत विद्युतीकरण पूरा करने पर बधाई देते हुए कहा कि यह परियोजना सतत विकास के लिए एक नया मानदंड स्थापित करेगी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “शत प्रतिशत विद्युतीकरण की उल्लेखनीय सफलता और सतत विकास के नए मानक स्थापित करने के लिए पूरी कोंकण रेलवे टीम को बधाई।”

कोंकण रेलवे ने मंगलवार को 741 किलोमीटर खंड का विद्युतीकरण पूरा कर लिया। यह विद्युतीकरण नवंबर 2015 में शुरू किया गया था। इस पर कुल 1,287 करोड़ रुपये की लागत आयी है। रेलवे ने एक बयान में कहा, “यह भारत के रेलवे विद्युतीकरण के सबसे बड़े हिस्सों में से एक हरित परिवहन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, कोंकण रेलवे ने इसे प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के मार्गदर्शन में पूरा किया है। ”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper