पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, जानिये क्या हुई प्रगति

नई दिल्‍ली : देश के सबसे बड़े बैकिंग घोटाले में सोमवार सुबह सीबीआई ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच को सील कर दिया। साथ ही बैंक के बाहर नोटिस का एक पर्चा चिपका दिया है, जिस पर लिखा है कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जाता है। बैंक के कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा नीरव मोदी के मुंबई स्थित घर पर ईडी की छापेमारी जारी है। केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने पीएनबी के अधिकारियों को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया।

उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित इंदिरापुरम के शिप्रा मॉल में डायमंड वर्ल्ड नामक शोरूम पर भी ईडी ने छापेमारी कर डायमंड वर्ल्ड के मालिक सुनील कुमार अग्रवाल को हिरासत में ले लिया गया। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि सुनील अग्रवाल के नीरव मोदी से संपर्क होने की जांच की जा रही है। उधर पीएनबी के तमाम अफसरों के अलावा विपुल अंबानी व नीरव के अन्य स्टाफ से भी आठ घंटे तक पूछताछ की गई। विपुल अंबानी देश के शीर्ष उद्योगपति रहे स्व.धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे हैं। सीबीआइ ने उन्‍हें कुछ दस्तावेजों के साथ दफ्तर बुलाया था। ईडी और सीबीआई की जोरदार कार्रवाई के बीच पीएनबी घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में SIT जांच की मांग करते हुए शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper