नहीं जानते होंगे सनी लियोन से जुड़ी यह ख़ास बातें

मनोरंजन डेस्क: इंडो-कनाडाई अभिनेत्री सनी लियोन अब किसी परिचय की मोहताज नहीं। दुनिया में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। सनी ने अपनी खूबसूरती से सबको अपना कायल बनाया है। वह हॉलीवुड की पोर्न इंडस्ट्री को छोड़ अब बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी हैं। आज कई कलाकार उनके साथ काम करने को इच्छुक हैं। वर्ष 2011 के रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस 5’ में आने से पहले उन्हें बहुत कम लोग जानते थे। इसके बाद वह दिनों दिन लोकप्रिय होती गईं और उन्हें एक से एक बेहतरीन फिल्मों के ऑफर मिले।

सनी लियोन का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के सार्निया (ओंटारियो) में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनका असली नाम करेनजीत कौर वोहरा है। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे। वह बाद में कनाडा में रहने लगे। सन् 1996 में सनी का परिवार दक्षिणी कैलिफोर्निया में जाकर बस गया। उनकी मां नहान (जिनकी 2008 में मृत्यु हो गई) हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव सिरमौर से थीं। सनी ने 1999 में हाईस्कूल पास कर कॉलेज में दाखिला लिया। बचपन में सनी को हॉकी खेलना बेहद पसंद था और अक्सर वह लड़कों के साथ हॉकी खेलती थीं। उन्हें आइस स्केटिंग भी बहुत पसंद है।

सनी ने पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले एक बेकरी तथा एक टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम कर चुकी हैं। सनी को मॉडलिंग करने की सलाह उनके एक क्लासमेट ने दी। एक फोटोग्राफर से मुलाकात होने के बाध उन्होंने पेंटहाउस मैगजीन के लिए उन्होंने पोज दिया। इसके बाद उनके पास प्रस्तावों की झड़ी लग गई। सनी को मैगजीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया। पैसा और देश-विदेश घूमने का अवसर भी बहुत था। इसलिए उन्होंने इस दिशा में कदम बढ़ाए। वर्ष 2003 में सनी ने विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन वर्ष का करार कर हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में कदम रखा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper