पंजाब के मुख्यमंत्री के दामाद फंसे सिंभावली चीनी मिल घोटाले में

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से करीब 110 करोड़ रुपये का कृषि ऋण लेकर न चुकाने के मामले में सिंभावली चीनी मिल के साथ-साथ आठ ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा। सीबीआई ने इस मामले में दस लोगों पर केस दर्ज किया है जिसमें पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद का नाम भी शामिल है। ओबीसी बैंक ने सीबीआई को इस घोटाले के मामले में 17 नवंबर 2017 को ही शिकायत कर दी थी, लेकिन सीबीआई ने इस मामले में केस 22 फरवरी 2018 को जाकर दर्ज किया। पंजाब सीएम के दामाद का नाम इस केस में सामने आने से इस मामले में और बड़े नामों के खुलासा होने की संभावना बढ़ गई है।
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक बैंक की शिकायत के बाद सिंभावली चीनी मिल के निदेशकों, सीईओ, सीएफओ समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, षड्यंत्र, गबन और भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पंजाब नेशनल बैंक का घोटाला उजागर होने तथा केंद्र सरकार की सख्ती के बाद सीबीआई के डिप्टी एसपी आकाश कमल मीणा और निरीक्षक एमके सिंह समेत पांच अधिकारियों की टीम सिंभावली चीनी मिल पहुंची। सिंभावली चीनी मिल पर 109.88 करोड़ रुपये देनदारी है। इस दौरान टीम ने ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कृषि ऋण संबंधी फाइलों को चार घंटे तक खंगाला।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper