पद्मावत पर बवाल, भीलवाड़ा में मोबाइल टॉवर पर चढ़ा युवक

जयपुर। फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर सोमवार को राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई शहरों में राजपूत समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। जयपुर, जोधपुर, उदयपुर व अजमेर में लोग सड़कों पर उतर आए तो भीलवाड़ा में फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर एक युवक मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। इस बीच गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने सोमवार को पुलिस के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक कर इस फिल्म के कारण प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा की व अधिकारियों को सतर्क रहने की हिदायत दी।

राज्य में सोमवार को जयपुर, भीलवाड़ा समेत राज्य के कई हिस्सों में मूवी को लेकर विरोध-प्रदर्शन हुए। जयपुर में सोमवार को राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने सी-स्कीम, झोटवाड़ा, विद्याधर नगर सहित कई स्थानों पर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया।करणी सेना का कहना है कि हमें विास है कि जयपुर में कोई भी सिनेमाघर इस फिल्म को नहीं दिखाएगा। यदि कोई ऐसा करता है तो उसे इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। भीलवाड़ा में करनी सेना का एक वर्कर उपेन्द्र सिंह सोमवार को भारत संचार निगम के 350 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया और शाम तक मूवी को देशभर में बैन नहीं होने पर टॉवर से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा।

बाद में उसे नीचे उतारा गया। फिल्म पद्मावत को लेकर मचे बवाल के बीच फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स मरुधर सिने एंटरटेनमेंट और यशराज जय पिक्र्चस ने फिल्म को रिलीज नहीं करने का फैसला किया है। पुलिस कमिश्नर जयपुर संजय अग्रवाल का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू किया जाएगा। किसी को कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा। करणी सेना, भाजपा और हिंदूवादी संगठनों के नेताओं ने फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

राजपूत करणी सेना का मानना है कि इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करतीं थीं। करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने 25 जनवरी को फिल्म पद्मावत की रिलीज के विरोध में भारत बंद का भी एलान किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper