राम गोपाल वर्मा ने खोले श्रीदेवी से जुड़े कई राज़, जानिये क्या कहा इस डायरेक्टर ने

द लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो : फिल्म डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा ने श्रीदेवी को बेहद दुखी महिला बताते हुए नयी बहस को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा कि किसी शख्स को जैसा दुनिया समझती है, उसकी जिंदगी हकीकत में उससे पूरी तरह अलग है। वर्मा ने श्रीदेवी पर लिखे एक लेख में कहा कि वे हरदिल अजीज और देश की सबसे बड़ी सुपरस्टार थीं, लेकिन यह कहानी का सिर्फ एक पहलू है। उन्होंने लिखा, “कई लोगों के लिए श्रीदेवी की जिंदगी परफेक्ट थी। खूबसूरत चेहरा, गजब का टैलेंट, दो बेटियों के साथ अच्छा परिवार।

बाहर से सबकुछ ऐसा ही नजर आता था, लेकिन क्या श्रीदेवी बेहद खुश इंसान थीं और वे क्या बेहद खुशहाल जिंदगी जी रही थीं?” उनका कहना है कि हकीकत इससे उलट थी। वर्मा ने कहा कि वे उनकी जिंदगी के बारे में तब से जानते थे, जब वे उनके डायरेक्शन में बनी फिल्म “क्षण क्षणम” के वक्त मिली थीं। वर्मा ने कहा, “मैंने अपनी आंखों से देखा था कि उनके पिता की मौत तक उनकी जिंदगी किस तरह आसमान में उड़ते आजाद पंछी की तरह थी। उनकी मां बेटी की सुरक्षा को लेकर बेहद संजीदा थीं। उनके साथ श्रीदेवी की जिंदगी पिंजरे में बंद पंछी जैसी हो गई। उन दिनों कलाकारों का भुगतान अक्सर ब्लैकमनी से होता था। उनके (श्रीदेवी) पिता इनकम टैक्स के छापों के डर से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों पर भरोसा करते थे। पिता की मौत के बाद इन लोगों ने श्रीदेवी को धोखा दिया।”

रामगोपाल वर्मा ने कहा, “इसके साथ ही श्रीदेवी की मां ने कानूनी पचड़ों में पड़ी प्रॉपर्टी में पैसा निवेश किया। इनकी वजह से वे बाद में पाई-पाई को मोहताज हो गईं। तभी उनकी जिंदगी में बोनी कपूर आए। बोनी खुद भी काफी कर्ज में थे।” वर्मा ने आगे लिखा, “मां की मौत के बाद श्रीदेवी की छोटी बहन ने पड़ोसी के लड़के से शादी कर ली।” उन्होंने कहा कि मौत से पहले उनकी मां ने सारी प्रॉपर्टी श्रीदेवी के नाम कर दी, लेकिन उनकी बहन ने प्रॉपर्टी में आधा हिस्सा मांगा और उन पर केस कर दिया। बहन का दावा था कि मां ने दस्तावेजों पर दस्तखत किए तब वह अपने होश में नहीं थी। दरअसल, उस वक्त उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी। ऐसे में वह महिला जो पूरी दुनिया की चहेती थी हकीकत में अपनी जिंदगी में अकेली थी। उसका बोनी कपूर के सिवाय और कोई नहीं था। शायद यही वजह है की श्रीदेवी के लिए बोनी के अलावा कोई हमदर्द नहीं था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper