एक सप्ताह तक खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पिएं यह, पेट की चर्बी हो जाएगी गायब

लखनऊ: आजकल जिसको देखो वह मोटापे का शिकार है. पेट की चर्बी आजकल आम समस्या हो चुकी है लेकिन यह समस्या धीरे धीरे करके बडी समस्या का रूप धारण कर लेती है .आजकल कई लोग अधिक वजन बढने से परेशान है. तो साथ ही कई लोग वजन कम होने से परेशान है. यह दोनो परेशानियां ही एक बडी समस्या का रूप धारण कर लेती है. इससे हमें कई तरह की बीमारिया ही हो जाती है.

अगर आप चाहते है कि आपका शरीर तेजी से गलने लगे तो आपको रोजाना दौड लगाना होगा . वो भी सुबह सुबह उठकर जितना हो सके दौड़े उसके बाद आप घर आकर या पार्क मे व्यायाम करना बिल्कुल ना भूले . और साथ ही कभी भोजन करना ना भूले खासकर सुबह का नाश्ता यह हमारे शरीर के लिए बहुत जरुरी होता है . कुछ लोग यह सोचकर कि सुबह खाना ना खाने से वजन कम हो जाएगा . लेकिन इससे शरीर मे कमजोरी आ जाती है . और सुबह के नाश्ते से ही हम दोपर्हर तो क्या शाम तक वक्त गुजार सकते है . और हा आप जब भी खाना खाते है तो ध्यान रखे कभी भी खाना खाने के बाद मीठा ना खाएं .

वायरल बुखार में अपनाएं यह घरेलू उपाय, जल्द पा सकते हैं छुटकारा

पेट की चर्बी गलाने का उपाय –

एक बेहद ही आसान सा उपाय है इसे करने से आपको बहुत लाभ मिलेगा. इससे जल्दी से पेट की चर्बी गल जाएगी. इसे करने के लिए आप एक ग्लास गर्म पानी लें अब इसमें एक चम्मच अदरक का पेस्ट मिला लें और साथ ही इसमें एक चम्मच निम्बू का रस मिलाकर अच्छे से घोल लें और इसे सुबह दौड़ के बाद पी लें इसे रोजाना इसी प्रकार करने से आसानी से पेट की चर्बी गलने लगेगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper