हरियाणा में दोहराया गया बुलंदशहर कांड, परिजनों के सामने महिला की लूटी अस्मत

नई दिल्ली: हरियाणा के गुरुग्राम में महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हरियाणा प्रदेश में दुष्कमियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि पिछले एक पखवाड़े के दौरान दर्जनभर महिलाओं, युवतियों और बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आ चुके हैं। गुरुग्राम में रविवार को एक युवक ने एक 22 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के पहले महिला के परिजनों के साथ आरोपी के तीन साथियों ने मारपीट भी की। पुलिस ने मेडिकल और बयान के बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली। चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले बीते सोमवार को ही फरूखनगर इलाके में एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था और रविवार को दुष्कर्म का एक और मामला आ गया।

इसे भी पढ़िए: शराब के नशे में महिला पुलिसकर्मी ने जमकर किया हंगामा, एसपी ने किया निलंबित

प्राथमिकी की माने पश्चिम बंगाल का मूल निवासी एक परिवार साउथ सिटी में रहता है। सेक्टर 56 में इनके रिश्तेदार रहते हैं। रविवार की रात यह परिवार दावत खाकर आर्टिका कार से लौट रहा था। कार में सात लोग थे। परिवार के एक सदस्य को लघुशंका करना था। जैसे ही कार रुकी, एक अल्टो कार में सवार चार युवक वहां पहुंच गए। सभी नशे में थे। वे परिजनों से पूछताछ करने लगे। परिजनों के जवाब पर चारों उन्हें पीटने लगे। इसी बीच एक युवक ने परिवार की 22 साल की एक महिला को झाड़ियों में ले जाकर दुष्कर्म किया।

विरोध पर इन लोगों ने पीड़ित परिवार को फिर पीटा। इसके बाद चारों वहां से भाग गए। परिजनों ने सेक्टर 56 थाना में केस दर्ज कराया। पुलिस ने जोहलका से सोमवार दोपहर देशवीर, धर्मेंद्र, पवन एवं संजीत को गिरफ्तार कर लिया। दुष्कर्म का आरोप संजीत पर है। वारदात यूपी में पिछले साल दो साल के दौरान दो सामूहिक दुष्कर्म से मिलती जुलती है। वही यूपी के जेवर में 24 मई, 2017 की रात में जेवर-बुलंदशहर रोड पर साबौता के पास लूटपाट के बाद 4 महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था।

विरोध करने पर एक व्यक्ति की हत्या की गई थी। पीड़ित परिवार के 8 सदस्य अपनी गाड़ी से बुलंदशहर जा रहे थे। जेवर में सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की यह वारदात उसी सड़क पर हुई थी, जिस पर पिछले साल 29 जुलाई 2016 की रात को बुलंदशहर सामूहिक दुष्कर्म केस हुआ था। तब इसी तरह यात्रा कर रहे एक परिवार की महिलाओं के साथ परिवार के पुरुष सदस्यों के सामने सामूहिक दुष्कर्म हुआ था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper