“S” अक्षर से शुरू होता है जिन लोगों का नाम, जाने अपने बारे में कुछ मजेदार और दिलचस्प बातें

नाम का पहला अक्षर जीवन में काफी मायने रखता है। अब ये तो सब को मालूम है कि किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से ही उसका पूरा नाम तय किया जाता है। इसके इलावा जब कभी राशि बनाने या देखने का समय आता है तब भी नाम के पहले अक्षर के अनुसार ही राशि का चुनाव होता है। बहरहाल आपका नाम भी किसी न किसी अक्षर से तो जरूर शुरू होता होगा। बता दे कि अगर आपका या आपके किसी दोस्त का नाम “S” अक्षर से शुरू होता है, तो यहाँ आपको अपने और उनके बारे में काफी दिलचस्प बातें जानने को मिलेंगी।

सबसे पहले तो ये जान लीजिये कि अंकज्योतिष के अनुसार अंग्रेजी का यह अल्फाबेट अंक एक के बराबर माना जाता है। शायद यही वजह है कि इन्हें हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है। अब हम इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बात करते है।

S अक्षर से शुरू होता

वफादार व्यक्तित्व के मालिक:
आपको जान कर ख़ुशी होगी कि अगर आपका या आपके दोस्त का नाम इस अक्षर से शुरू होता है तो आप काफी वफादार किस्म के व्यक्ति है। जी हां ये लोग एकदम नेचुरल होते है और जरा भी बनावटी नहीं होते। यानि जो बात इनके दिल में होती है, वही इनकी जुबान पर भी होती है। इसलिए इस नाम वाले लोगों पर भरोसा करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इसके इलावा ये लोग अपने काम और व्यव्हार से दूसरों का दिल जीतने में यकीन रखते है। यहाँ तक कि इस नाम वाले लोग अपने दोस्तों के सुख और दुःख में भी हमेशा उनका साथ देते है।

भावनाएं छुपाने में होते है माहिर:
गौरतलब है कि इस नाम वाले लोग किसी के साथ भी अपनी भावनाएं शेयर नहीं करते। जी हां इन लोगों के लिए दूसरों को अपनी भावनाओं के बारे में कुछ भी कहना और समझाना काफी मुश्किल होता है। इसका मतलब ये है कि इस नाम वाले लोग अपनी भावनाएं छुपाने में माहिर होते है और अपनी भावनाओ को मन में रखना ही पसंद करते है। यहाँ तक कि इस वजह से कभी कभी ये लोग मानसिक रूप से परेशान भी हो जाते है।

S अक्षर से शुरू होता

दिखने में होते है आकर्षक:
इन लोगों की सबसे अच्छी बात ये है कि इस नाम वाले लोग केवल बाहरी रूप से ही नहीं बल्कि अंदरूनी रूप से भी काफी खूबसूरत होते है। ये दिखने में काफी आकर्षक और बातों से काफी दिलचस्प किस्म के होते है। इसलिए हर दूसरा व्यक्ति इनकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाता है। हालांकि जब ये गुस्से में होते है तब अपना कण्ट्रोल खो बैठते है और यही इनकी सबसे बड़ी कमजोरी है। जिसके कारण कभी कभी दूसरे लोग इन्हें ठीक से समझ पाने में असक्षम होते है।

उदारता का गुण:
इस नाम वाले लोग काफी उदार किस्म के होते है। ये लोग कभी किसी को मुश्किल में नहीं देख सकते और दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते है। इसके इलावा ये लोग अपने दोस्तों का साथ भी कभी नहीं छोड़ते और उन्हें कभी धोखा देने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

S अक्षर से शुरू होता

करियर में प्राप्त करते है सफलता:
बता दे कि इन लोगों को पैसों की अहमियत के बारे में बखूबी पता होता है। इसलिए ये लोग अपने जीवन में अच्छे बिजनेसमैन और राजनीतिज्ञ भी बनते है। जी हां ये हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते है। हालांकि अपने लक्ष्य को पाने के लिए इन्हे कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। जी हां कड़ी मेहनत करने के बाद ही ये सफलता हासिल कर पाते है। इन लोगों के अंदर आत्मविश्वास की भी कमी नहीं होती। इसलिए ये लोग किसी भी चीज से नहीं डरते।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper