Sarkari Naukri 2021: इस विभाग में 580 पदों पर निकाली भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल्स

लखनऊ: जम्मू एंड कश्मीर सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने विभिन्न विभागों के रिक्त 580 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जेकएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाना होगा। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

जेकेएसएसबी के इन 580 पदों पर आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आवेदन कल यानि 31 दिसंबर 2020 से शुरू होंगे और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है। इन वैकेंसीज के बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

महत्वपूर्ण तिथियां–
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख – 31 दिसंबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 20 जनवरी 2021

वैंकेसी विवरण –
कुल पद – 580
साइंस एंड टेक्नोलॉजी – 11 पद
एआरआई एंड ट्रेनिंग – 35 पद
लॉ, जस्टिस एंड पार्लियामेंट – 44 पद
पब्लिक वर्क्स (आर एंड बी) डिपार्टमेंट – 490 पद

शैक्षिक योग्यता –
जेकेएसएसबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता पद और विभाग के अनुसार भिन्न है। बेहतर होगा विस्तार से जानकारी पाने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज नोटिस देख लें. यहां आपको सारी जानकारियां मिल जाएंगी।

कैसे करें अप्लाई –
आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssbjk.org.in पर।
वे कैंडिडेट्स जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे पहले बताए गए पोर्टल पर जाकर candidate registration पर जाकर खुद को रजिस्टर करें।
कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए एक वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ेगी. इसी से लॉगिन क्रेडेंशियल्स जेनरेट होंगे।
ये क्रेडेंशियल्स, वन टाइम पासवर्ड के द्वारा वैरीफाई होंगे।
क्रेडेंशियल्स डेवलेप करने के बाद कैंडिडेट्स को candidate login पर क्लिक करना होगा. यहां अपने सभी डिटेल्स भर दें।
एक बार सफलतापूर्वक लॉगिन करने के बाद कैंडिडेट विज्ञापन सेक्शन के अंतर्गत दिए latest openings नामक टैब पर जाएं और apply now पर जाकर जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उसके लिए बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें।
अंत में save & continue पर जाएं और एप्लीकेशन फीस भरके सबमिट का बटन दबा दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper