एससी-एसटी एक्ट मामले में पुनरीक्षण याचिका दाखिल करेगी सरकार : पासवान

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अगुवाई में दलित समुदाय के मंत्रियों व सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम (एससी-एसटी एक्ट) पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिला। मुलाकात के बाद पासवान ने कहा कि सरकार एससी-एसटी एक्ट के कुछ सख्त प्रावधानों को कमजोर करने वाले अदालत के फैसले के खिलाफ पुनरीक्षण याचिका दाखिल करेगी।
पासवान ने यहां एक प्रेसवार्ता में कहा कि मोदी के साथ मुलाकात सकारात्मक रही और दलित मंत्रियों व सांसदों ने उनको अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति से सम्बंधित कुछ मसलों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सरकार एससी-एसटी एक्ट के कुछ प्रावधानों को कमजोर करने के विरुद्ध पुनरीक्षण याचिका दाखिल करने को प्रतिबद्ध है। केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले, जुआल ओरांव, अर्जुन मेघवाल समेत कई सांसद प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper