जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर का आतंकी जाकिर अहमद भारी मात्रा में गोलाबारुद के साथ गिरफ्तार

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के हाथ एक और एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्टल और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद हुआ है। जाकिर से पूछताछ की जारी है। इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना भी जताई जा रही है। बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में एक आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर सेना की 1-आरआर, एसओजी जानीपोरा ने अभियान शुरू किया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह पुख्ता सूचना के आधार पर पुलिस तथा सेना की एक आरआर की एक संयुक्त टीम ने खोजपोरा क्षेत्र में आतंकी की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को पकड़ा। इस आतंकी की पहचान जाकिर अहमद खान के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आतंकी ने हाल ही में आतंकी संगठन का दामन थामा था। सुरक्षाबलों ने आतंकी से पूछताछ शुरू कर दी है। आतंकी जाकिर अहमद खान पर पुलिस ने एक लाख का इनाम भी रखा था।

बता दें, पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक आम नागरिक घायल हो गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार रात पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने मेंढर सेक्टर में भी गोलीबारी की जिससे एक जवान शहीद हो गया तथा एक नागरिक घायल हो गया। पाकिस्तान की ओर से गुरुवार तड़के तक गोलीबारी होती रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper